home page

Old Coin : ये दो रुपये का सिक्का बदल देगा आपकी किस्मत, बन जाओगे करोड़ पति

Collect Old Things आज कल के समय में पुराने सिक्कों (Old Coin)का बाज़ार में बहुत ही ज्यादा प्रचलन है। अगर आपको भी पुरानी चीज़ें इकट्ठी करने का शौक है और अगर आपके पास भी पुराने सिक्के(Old Coin) पड़े हुए हैं तो इन्हें बेच कर आप आसानी से अमीर (easily rich)बन सकते हैं।
 | 
Old Coin : ये दो रुपये का सिक्का बदल देगा आपकी किस्मत, बन जाओगे करोड़ पति

HR Breaking News (चंडीगढ़) Old Coin अगर आपके पास 2 रुपए का यह पुराना सिक्का (Old Coin)पड़ा हुआ है तो इस पर चल रही स्कीम को जानकर आप हैरान हो जाएंगे। जी हां, इस दो रुपए के सिक्के को बेच कर आपको लगभग 5 लाख रुपए मिल सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे…

ये भी जानिए : Karmchari Update: कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान, मिलने जा रही ये दो खास सुविधाएं

International Market आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पुराने और दुर्लभ सिक्कों और नोटों की बहुत ही ज्यादा डिमांड है। खास तौर पर तब जब इन सिक्कों और नोटों पर कुछ स्पेशल नंबर्स छपे हों। इन सिक्कों और नोटों की नीलामी पर विक्रेता को लाखों रुपयों का मुनाफा ही जाया करता है। अगर आप भी इस मुनाफे को पाना चाहते हैं तो आप भी यह काम कर सकते हैं। अगर आप के पास भी वर्ष 1997 का दो रुपए का सिक्का है और इस सिक्के के पीछे भारत का झंडा बना हुआ है तो आप इसके बदले में कुल 5 लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

ये भी जानिए : Government Scheme for Farmers: सरकार किसानों को दे रही दो लाख रुपये, जानें कैसे मिलेगा लाभ

इस कमाई से आप अपना अच्छा खासा बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं। इस सिक्के को बेचने के लिए कई ऑनलाइन पोर्टल पर नीलामी होती है। इस बेचने के लिए आप किसी भी ऑनलाइन पोर्टल जैसे की ebay, quickr या OLX पर जा कर अपना रजिस्ट्रेशन विक्रेता के तौर पर करवाना होगा। इसके बाद आपको वहां अपने इस सिक्के के दोनों पहलुओं की तस्वीर अपलोड करके अपना मोबाइल नंबर भी देना होगा। इसके बाद आपका विज्ञापन पब्लिश हो जायेगा और जिसे भी यह सिक्के खरीदने में रुचि होगी वह आप से संपर्क कर लेगा।