home page

Old Coins : ये 2 रुपये का नोट आपकी किस्मत बदल देगा, बन जाओगे करोड़पति

अगर आपके पास है ये 2 रुपये का पुराना नोट तो रातों-रातों लखपति बन सकते हैं। क्योंकि इस नोट की बाजार(note market) में काफी डिमांड है इस नोट को आप बाजार में बेचकर मोटी कमाई कर सकते है।  

 | 
Old Coins : ये 2 रुपये का नोट आपकी किस्मत बदल देगा, बन जाओगे करोड़पति

HR Breaking News (नई दिल्ली) : अगर आप भी बिना मेहनत के घर पर अमीर बनने का सपना देखते हैं तो यह खबर आपके लिए है। उसके लिए आपके पास पुराने नोट ही होने चाहिए। हां, आपने उसे सही पढ़ा है। इन पुराने नोटों(old notes) को बेचकर आप एक दिन में करोड़पति बन सकते हैं।


सिक्के पर ये खास नबंर होने पर मिलेंगे पैसे

ये भी जानिये :  कम खर्च में शुरू करें ये बिजनेस, लाखों में होगी कमाई


हम जैसे आम लोग उन नोटों पर ध्यान नहीं देते जो बाजार में काम नहीं आते। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस तरह के नोट अंतरराष्ट्रीय बाजार में सबसे ज्यादा कीमत पर बिकते हैं. तो अगर आपके पास भी कोई पुराना नोट है तो उसे बेचकर आप आसानी से करोड़पति बन सकते हैं। वैसे हमने आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके बताए हैं। यह भी कहा गया है कि ऐसे कई ऐप हैं जिनके जरिए आप सिर्फ अपने स्मार्टफोन से ही घर बैठे पैसे कमा सकते हैं और वो भी आसानी से। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप सिर्फ एक वेबसाइट पर जाकर पैसे कमा सकते हैं। अगर आप काम करते हुए या घर बैठे पैसे कमाने का तरीका ढूंढ रहे हैं तो यह मैसेज आपके लिए है। आज हम आपके लिए बिना किसी मेहनत के मिनटों में लाखों कमाने का तरीका लेकर आए हैं। अगर आपके पास 1, 5, 10, 20, 50, 100 या 2000 रुपये जैसे 786 नंबर के नोट हैं, तो आप घर बैठे रातों-रात करोड़पति बन सकते हैं। यह तरीका पूरी तरह से ऑनलाइन है। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। यह तरीका पुराने सिक्कों पर भी काम करता है


नोट की कितने मिलेंगे पैसे


आजकल 2 रुपए के पुराने नोट की डिमांड सबसे ज्यादा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस पुराने नोट की कीमत 2 लाख रुपए है। इस पुराने नोट का रंग गुलाबी है। अगर आपके पास यह नोट है तो आप घर बैठे अमीर बन सकते हैं। आप इस नोट को ऑनलाइन पोर्टल पर आसानी से बेच सकते हैं। यदि इस नोट के क्रमांक के अंत में 786 अंक हों तो यह सोने के ऊपर चेरी के समान होगा। लोग इस अंक के नोटों को काफी अहमियत देते हैं। लोगों का मानना ​​है कि इस अंक का अंक बहुत ही शुभ होता है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस पैसे की कीमत खुद लगा सकते हैं। इसका मतलब है कि आप इन नोटों का अंकित मूल्य वसूल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपके पास बस इस तरह का बैंकनोट या सिक्का होना चाहिए और आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। ऐसे नोट या सिक्के Olx, Quikr, eBay पर खरीदे जाते हैं। आज हम आपको जिस तरह से बता रहे हैं वो है eBay. इस वेबसाइट के जरिए आप इस काम को ऑनलाइन आसानी से कर सकते हैं।

ये भी जानिये :  महज 10 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, लाखों की होगी कमाई

जानिए पुराने नोट को ऑनलाइन बेचने का तरीका

सबसे पहले आपको www.ebay.com या www.coinbazzar.com पर जाना होगा।
आपको इस वेबसाइट पर एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।
वेबसाइट पर अपना मोबाइल नंबर और ईमेल रजिस्टर करें।
फिर अपने नोट की तस्वीर अपलोड करें।
फिर जिसे भी आपका नोट पसंद आएगा वह आपसे अपने आप संपर्क करेगा।