home page

LIC की इस स्कीम में लोग कर रहे खूब निवेश, 71 रुपये इन्वेस्टमेंट पर मिलेगा 48.5 लाख का रिटर्न

High Return: भविष्य के लिए निवेश करना हमेशा एक अच्छा विचार होता है और भारतीय नागरिकों के पास चुनने के लिए निवेश विकल्पों की एक अच्छी खासी लिस्ट है। बीमा में निवेश करना अपने और अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित करने के जोखिम-मुक्त तरीकों में से एक है। आइए जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी।
 
 | 
 LIC की इस स्कीम में लोग कर रहे खूब निवेश, 71 रुपये इन्वेस्टमेंट पर मिलेगा 48.5 लाख का रिटर्न

HR Breaking News (ब्यूरो) : भारतीयों को एलआईसी (LIC) से बीमा लेना पसंद है और इससे चुनने के लिए कई अलग-अलग एलआईसी (LIC) नीतियां हैं। इसलिए अगर आप बिना किसी टेंशन या जोखिम के निवेश करना चाहते हैं तो एलआईसी (LIC) का यह प्लान आपके लिए बेस्ट रहेगा। इस योजना में आपको प्रतिदिन केवल 71 रुपये का निवेश करना होगा और आपको 48 लाख रुपये तक मिलेंगे।


LIC Plan number 914


भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) निवेशकों के लिए कई तरह की योजनाएं चला रहा है, जिसमें निवेशकों को बंपर मुनाफा मिलता है। एलआईसी (LIC) में लोग आसानी से निवेश कर सकते हैं क्योंकि यह एक सरकारी कंपनी है जो दशकों से चल रही है। यहां जानिए एलआईसी (LIC) के प्लान नंबर 914 के बारे में, जो कई मायनों में बेहद खास साबित होता है। आप इस पॉलिसी से भारी मुनाफा कमा सकते हैं।

LIC की स्‍कीम में 70 रुपए लगाएं और 10 लाख का मुनाफा कमाएं


पात्रता मापदंड

  • पॉलिसी लेने के लिए व्यक्ति की उम्र 8 साल से 55 साल के बीच होनी चाहिए।
  • योजना का लाभ लेने के लिए आपको कम से कम 12 साल और अधिकतम 35 साल की अवधि लेनी होगी।
  • आपको 1 लाख रुपये की सम एश्योर्ड अमाउंट (बीमा राशि) रखनी होगी।


71 रुपये प्रति दिन निवेश कर 48.5 लाख रुपये कैसे पाएं?


उदाहरण के लिए, यदि आप 18 वर्ष की आयु में LIC योजना संख्या 914 में प्रति दिन 71 रुपये का निवेश करना चुनते हैं, तो आपको 10 लाख रुपये का बीमा मिलेगा।

LIC की स्‍कीम में 70 रुपए लगाएं और 10 लाख का मुनाफा कमाएं

प्रति दिन 71 रुपये का निवेश करके, आप सालाना 2130 रुपये और 25,962 रुपये का मासिक प्रीमियम जमा करेंगे। इस योजना का कार्यकाल 35 वर्ष है। पॉलिसी टर्म पूरा करने के बाद, रिटर्न राशि के रूप में किसी को 48 लाख 40 हजार रुपये मिलेंगे।