home page

Sone Ka Bhav : सोने के भाव में आई गिरावट, चेक करें अपने शहर के रेट

gold silver price : अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के भाव में उथल-पुथल चल रहे हैं। सोमवार को सोने के भाव में तेजी दर्ज की गई थी। लेकिन बुधवार को फिर सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई है आइए नीचे खबर में जानते है पूरी जानकारी

 | 
Sone Ka Bhav :  सोने के भाव में आई गिरावट, चेक करें अपने शहर के रेट

HR Breaking News (ब्यूरो) :  सोने के भाव में भारी गिरावट के कारण एक बार फिर बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मंगलवार को बाजार बंद होने तक सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली. लेकिन बाजार खुलते ही बुधवार सोने के भाव में एक बार फिर गिरावट देखने को मिल रही है।

ये भी जानिये :  कच्चे तेल में निरंतर आ रही गिरावट, सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल!, जानें नए रेट्स

जानिए आज क्या सोने का नया भाव

सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई भारी गिरावट के बाद बुधवार को 22 कैरट सोने का भाव 47,150 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 200 रुपये प्रति दस ग्राम  की गिरावट देखी गई. मंगलवार को बाजार में सोना 47,350 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इससे पहले मंगलवार को सोने के भाव में 250 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. बाजार खुलने से पहले सोने का भाव 47,100 रुपये प्रति दस ग्राम था।


वहीं सोमवार को 22 कैरट सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई थी. इससे पहले रविवार को सोने का भाव 47,200 रुपये प्रति दस ग्राम था.

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी बुधवार को गिरावट देखी गई. बुधवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 51,650 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में आई 210 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के बाद यह 51,440 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

ये भी जानिये :  सरसो के तेल में आई तगड़ी गिरावट, चेक करें ताजा रेट


रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 47,150 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 8,250 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है।