home page

Stock Market : झुंझुनवाला ने इस नई कंपनी पर जताया भरोसा; जानें क्या है राज

शेयर मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुंझुनवाला ने एक नई कंपनी पर भरोसा जताया है। यानी इस कंपनी में निवेश को बढ़ा दिया है। जानिए बिग बुल के इस फैसले से निवेशकों ने क्या किया।
 
 | 
Stock Market : झुंझुनवाला ने इस नई कंपनी पर जताया भरोसा; जानें क्या है राज

HR Breaking News : नई दिल्ली : Rakesh Jhunjhunwala ने जून 2022 की तिमाही में कई शेयर बेचे हैं तो एक नई कंपनी में निवेश भी बढ़ा दिया है. झुनझुनवाला किसी भी कंपनी में निवेश भविष्य की रणनीति बना कर करते है तो पढ़िए उन्‍होंंने किस कंपनी में निवेश किया है।
Rakesh Jhunjhunwala Share Market: बिग बुल के नाम से प्रसिद्ध राकेश झुनझुनवाला को शेयर मार्केट का किंग कहा जाता है. कहा जाता है कि वो जिस कंपनी में निवेश करते है. वहां से मुनाफा कमाते है. जून तिमाही में  झुनझुनवाला ने एक नई कंपनी में निवेश किया है।


ये  खबर भी पढ़ें : Share Market : अडानी ग्रुप के इस शेयर ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, 1400 करोड़ से ज्यादा का मुनाफा


इस नई कंपनी में बढ़ाया निवेश


राकेश झुनझुनवाला ने जून 2022 की तिमाही में कई शेयर बेचे हैं तो एक नई कंपनी में निवेश भी बढ़ा दिया है. झुनझुनवाला किसी भी कंपनी में निवेश भविष्य की रणनीति बना कर करते है तो पढ़िए उन्‍होंंने किस कंपनी में निवेश किया और उसमें अगर आप निवेश करते है तो क्या संभावना है ?

ये  खबर भी पढ़ें : Share Market : शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर हुआ बंद


एस्कॉर्ट कुबोटा प्राइवेट लिमिटेड


एस्कॉर्ट कुबोटा प्राइवेट लिमिटेड जो खेती किसानी से सम्‍बन्धित सामान बनाती है. झुनझुनवाला के पास दिसम्बर 2021 के समय में इस कम्पनी के 5 फीसदी शेयर थे जिनका मूल्य लगभग 300 करोड़ रूपये है।

जब से मेटल और कच्चे तेल के दामों में सुधार हुआ है और इस साल मानसून भी ठीक रहने वाला है. जिससे खेती किसानी के सामान की मांग बढ़ेगी. जिससे स्‍पष्‍ट है कि आने वाले समय में एस्कॉर्ट कुबोटा के शेयर फायदे का सौदा हो सकते है. इसी संभावना को ध्यान में रखते हुए झुनझुनवाला ने इस कंपनी में निवेश बढ़ाया है।

बिग बुल ने इन कंपनियों के शेयर बेच दिए


मार्च 2022  में नेशनल  एल्युमीनियम  कंपनी की 2.50 लाख इक्विटी झुनझुनवाला के पास थी लेकिन झुनझुनवाला ने अब इस कंपनी के सभी शेयर बेच दिए हैं. युद्ध के बाद से ही मेटल कंपनी की आय प्रभावित हुई है.  
इंडियाबुल्स रियल स्टेट में भी झुनझुनवाला ने अपना निवेश खत्म कर लिया है. मार्च 2022 में इस कंपनी के लगभग 50 लाख शेयर झुनझुनवाला ने खरीद रखे थे. यहां से निवेश खत्म करने की प्रमुख वजह यह हो सकती है कि कंपनी ने दिसम्बर 2021 में 87 करोड़ रूपये का घाटा दिखाया था. जब से ही कंपनी दबाव झेल रही है. 
डेल्टा कॉर्प जिसने जून 2022 तिमाही में 57 करोड़ रूपये का लाभ कमाया लेकिन ये कंपनी भी दबाव झेल रही है क्योंकि ऑन लाईन गेमिंग पर जीएसटी और कैसीनो पर प्रतिबंध को लेकर चिंताएं है. 
टीवी 18 ब्रॉडकास्ट में भी झुनझुनवाला ने अपना निवेश घटा दिया है. हाल ही में चैनल ने आईपीएल प्रसारण के डिजिटल राइट्स खरीदे थे। 
इसके अलावा झुनझुनवाला ने नागार्जुन कंस्ट्रक्शन  कंपनी, नजारा टेक्नोलॉजी, टाटा मोटर्स, इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड, डीबी रियल्टी लिमिटेड, ऑटोलाइन इंडस्ट्री लिमिटेड में निवेश 0.1 फीसदी से भी कम कर दिया है।