home page

Tata Top Share टाटा की इस कंपनी का 33 प्रतिशत बढ़ा मुनाफा, झुनझुनवाला इसे से बने थे बिग बुल

जून महीने में टाइटन कंपनी (Titan Company) ने शेयर मार्केट (share market) में शानदार प्रदर्शन किया है। कंपनी ने इस शेयर ने 13 गुणा की छलांग लगाकर 793 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। जानकारी के तोर पर बता दें कि इस शेयर ने ही राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को बिग बुल (big bull) बनाया था।
 
 | 
Tata Top Share टाटा की इस कंपनी का 33 प्रतिशत बढ़ा मुनाफा, झुनझुनवाला इसे से बने थे बिग बुल

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, टाटा ग्रुप (Tata Group) की टाइटन कंपनी (Titan Company) ने शुक्रवार को अपना जून तिमाही का रिजल्ट घोषित किया। अप्रैल से जून तिमाही के दौरान कंपनी का नेट प्रॉफिट 13 गुना की छलांग लगाते हुए 793 करोड़ रुपये पहुंच गया। पिछले साल समान तिमाही में कंपनी को 61 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ था। कंपनी का कहना है कि जून तिमाही में उसका रेवेन्यू अब तक का दूसरा सबसे ज्यादा राजस्व रहा है।

 

इस दौरान कंपनी की टोटल इनकम 199 फीसदी बढ़कर 8,649 करोड़ रुपये पहुंच गई जो पिछले साल समान तिमाही में 2,890 करोड़ रुपये रही थी। कंपनी का कहना है कि जून तिमाही में उसके ज्वेलरी बिजनस की इनकम (बुलियन सेल को छोड़कर) 7,600 करोड़ रुपये रही जो एक साल पहले 2,467 करोड़ रुपये रही थी।

 


टाइटन ने कहा कि उसके घड़ी और वियरेबल्स बिजनस के लिए यह बेस्ट तिमाही रही। इस दौरान इस बिजनस की इनकम 169 फीसदी की बढ़त के साथ 785 करोड़ रुपये पहुंच गई। पिछले साल समान तिमाही में यह 292 करोड़ रुपये थी। आईकेयर बिजनस की इनकम 173 फीसदी की तेजी के साथ 183 करोड़ रुपये रही जो अब तक किसी भी तिमाही में सबसे अधिक है। पिछले साल समान तिमाही में यह 67 करोड़ रुपये रही थी। टाइटन घरेलू ब्रांडेड ज्वैलरी मार्केट (तनिष्क, कैरेटलेन, जोया और मिया ब्रांड्स के साथ) और घरेलू कलाई घड़ी सेगमेंट (टाइटन, सोनाटा, फास्टट्रैक और जाइल्स जैसे ब्रांडों के साथ) में मार्केट लीडर है।


झुनझुनवाला को बनाया था बिग बुल
साल 2003 में राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने टाइटन कंपनी में निवेश किया था। टाइटन का शेयर झुनझुनवाला की किस्मत बनाने वाला शेयर साबित हुआ। इसमें उन्होंने छह करोड़ शेयर तीन रुपये के भाव पर खरीदे थे। इसी शेयर ने झुनझुनवाला को बिग बुल बनाया था। यह आज भी उनका पसंदीदा शेयर है। आज यह 0.18 फीसदी की बढ़त के साथ 2,428.00 रुपये पर बंद हुआ।

इसका 52 हफ्ते का हाई 2,767.55 रुपये है जो इसने इसी साल 21 मार्च को छुआ था। इसका 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर 1,764.25 रुपये है जो इसने पिछले साल पांच अगस्त को छुआ था। इस शेयर ने पिछले 20 साल में 35 फीसदी सीएजीआर (Compound average growth rate) के साथ रिटर्न दिया है। इस कंपनी में झुनझुनवाला की 3.98 फीसदी हिस्सेदारी है।