home page

मार्केट में धूम मचाने आ गया है इस कंपनी का IPO, प्राइस बैंड सुनकर हो जाएंगे होश

Upcoming IPO: अगर आप भी शेयर मार्केट में पैसा लगाते है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल मार्केट में धूम मचाने आ रहा है इस कंपनी का आईपीओ। जिसका प्राइस बैंड सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।  
 
 | 
मार्केट में धूम मचाने आ गया है इस कंपनी का IPO, प्राइस बैंड सुनकर हो जाएंगे होश

HR Breaking News, Digital Desk- दुनियाभर में महंगाई आंकड़ों में आई नरमी से शेयर बाजार में हल्की चमक लौटी है. बाजार के प्रमुख इंडेक्स नए शिखर पर ट्रेड कर रहे हैं. पॉजिटिव सेंटीमेंट के बीच कंपनियां तेजी से पब्लिक ऑफरिंग (IPO) लेकर आ रही हैं. वैसे भी इस साल नवंबर के महीने में दर्जनों IPO खुले. इस कड़ी में जल्द ही एक और नाम जुड़ने वाला है. क्योंकि एग्रीकेमिकल बनाने वाली कंपनी धर्मराज क्रॉप गार्ड (Dharmraj Crop Guard) का IPO खुलने वाला है. इसके प्राइस बैंड भी तय हो गया है. यह IPO 28 नवंबर से खुल जाएगा.

कब खुलेगा IPO?


DRHP में कंपनी IPO के जरिए 251 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है. IPO 28 नवंबर को खुलेगा और 30 नवंबर को बंद जाएगा. इश्यू में बोली लगाने के लिए इसमें प्राइस बैंड 216-237 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है. इस लिहाज से एक लॉट में 60 शेयर होंगे. रिटेल निवेशक कम से कम एक लॉट और अधिकतम 14 लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं. एक लॉट के लिए 14220 रुपए का भुगतान करना होगा.

प्राइस बैंड कितना है?


कंपनी ने कहा कि IPO में 216 करोड़ रुपए के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी होंगे. शेष रकम ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए रकम जुटाई जाएगी. इसमें मौजूदा निवेशक 14.83 लाख इक्विटी शेयर जारी करेंगे. अपर प्राइस बैंड पर अहमदाबाद बेस्ड कंपनी 251.15 करोड़ रुपए जुटाएगी. IPO बंद होने के बाद शेयर अलॉटमेंट 5 दिसंबर को हो सकता है. साथ ही लिस्टिंग 8 दिसंबर तक संभव है.

फंड का इस्तेमाल कहां होगा?


IPO से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर के लिए किया जाएगा. इसके तहत गुजरात के भरूच में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट तैयार किया जाएगा. इसके अलावा कर्ज भुगतान और सामान्य कॉरपोरेट कार्यों के लिए फंड का इस्तेमाल होगा. IPO के लिए एलारा कैपिटल (इंडिया), (Elara Capital) मानार्क नेटवर्थ कैपिटल (Monarch Networth Capital) बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं.