home page

SBI के करोड़ों ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका, 1 अप्रैल महंगी हो जाएगी ये सर्विस

SBI Bank - एसबीआई बैंक के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी अलर्ट। बढ़ती महंगाई के बीच महंगाई आम जनता को अब एसबीआई की इस एक सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए पहले के मुकाबले 75 रुपए एक्स्ट्रा खर्च करने होंगे। बता दें कि एक अप्रैल से महंगी हो जाएगी ये सर्विस। 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- देश के 40 करोड़ से अधिक लोगों को भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने बड़ा झटका दिया है. महंगाई की मार से जूझ रही आम जनता को अब एसबीआई की इस एक सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए पहले के मुकाबले 75 रुपए एक्स्ट्रा खर्च करने होंगे. नए चार्जेस 1 अप्रैल 2024 से ही लागू हो जाएंगे, यानी अब आपके पास राहत के बस 4 दिन ही बचे हैं.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने ऐलान किया है कि उसके कुछ चुनिंदा एटीएम कम डेबिट कार्ड पर अब पहले से 75 रुपए अधिक तक एनुअल मेंटिनेंस चार्ज देना होगा. यानी बैंक के कुछ डेबिट कार्ड रखना अब आपको पहले से महंगा पड़ने वाला है.

इन डेबिट कार्ड के चार्जेस में हुआ बदलाव-

एसबीआई के नोटिफिकेशन के मुताबिक अब से क्लासिक, सिल्वर, ग्लोबल, कॉन्टेक्टलेस डेबिट कार्ड के साथ-साथ युवा, गोल्ड, कॉम्बो डेबिट कार्ड, माई कार्ड जैसे इमेज कार्ड और प्लेटिनम डेबिट कार्ड एवं प्राइड या प्रीमियम बिजनेस डेबिट कार्ड के चार्जेस को बढ़ाया है.

जानें किस कार्ड के लिए लगेगा कितना चार्ज?

अगर आपके पास एसबीआई के ऊपर बताए गए कोई भी डेबिट कार्ड में से एक कार्ड है, तो आपको अब उसके लिए पहले से अधिक चार्ज देना होगा. जानें किसके लिए कितना चार्ज देना होगा?

क्लासिक, सिल्वर, ग्लोबल, कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड के लिए पहले 125 रुपए+जीएसटी चार्ज लगता था, अब 1 अप्रैल 2024 के बाद ये 200 रुपए+जीएसटी लगेगा.

युवा, गोल्ड, कॉम्बो डेबिट कार्ड, माई कार्ड जैसे इमेज कार्ड के लिए अब 250 रुपए + जीएसटी देना होगा. पहले ये 175 रुपए + जीएसटी था.

इसी तरह प्लेटिनम डेबिट कार्ड के लिए आपको पहले 250 रुपए + जीएसटी देने पड़ते थे, लेकिन अब 325 रुपए + जीएसटी देना होंगे.

प्राइड या प्रीमियम बिजनेस डेबिट कार्ड के लिए अब से 425 रुपए + जीएसटी का एनुअल मेंटिनेंस चार्ज देना होगा, पहले ये 350 रुपए + जीएसटी था.