home page

DA Hike : कर्मचारियों को 6 फिसदी की दर से मिलेगा महंगाई भत्ता

DA Hike latest update: अगर आप कर्मचारी है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक ये कहा जा रहा है कि अब कर्मचारियों को 6 फिसदी की दर से मिलेगा महंगाई भत्ता...

 | 
DA Hike : कर्मचारियों को 6 फिसदी की दर से मिलेगा महंगाई भत्ता

HR Breaking News, Digital Desk- पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार ने बुधवार को सरकारी मुलाजिमों के लिए एक जुलाई, 2015 से 31 दिसंबर, 2015 तक 6 प्रतिशत महंगाई भत्ते (डीए) की बकाया एक किस्त जारी कर दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि इस फैसले से मुलाजिमों के लिए सरकारी खजाने में से 356 करोड़ रुपये जारी करने की मंजूरी दे दी है। 

इस संबंध में मुख्यमंत्री ने भी ट्वीट किया कि सरकारी मुलाजिमों के लिए बड़ा तोहफा.... आज हमने सरकारी मुलाजिमों के महंगाई भत्ते की बकाया एक किस्त जारी कर दी है... एक जुलाई 2015 से 31 दिसंबर 2015 तक के छह फीसदी की दर से बढ़े हुए महंगाई भत्ते की बकाया बनती राशि 356 करोड़ रुपये को मंजूरी दे दी है... जो कहते हैं, वो करते हैं...। 

अभी कर्मचारियों को 119 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है, जो इस फैसले के बाद बढ़कर 125 फीसदी हो जाएगा। यह किस्त दिए जाने के बाद भी राज्य सरकार की तरफ चार-चार प्रतिशत महंगाई भत्ते की दो किस्तें बकाया रह जाएंगी।