home page

Gold Price Today : हफ्ते के पहले दिन औंधे मुंह गिरे सोने के भाव, अब इतने में मिल रहा 10 ग्राम गोल्ड

Today Gold Price : सोना खरीदने वालों के लिए यह खबर बड़े काम की है। ऐसे में अगर आप भी सोना खरीदने का प्लान कर रहे है तो आपको खरीदने से पहले उसके भाव के बारे में जरूर जान लेना चाहिए क्योकि इसके भाव में समय-समय पर बदलाव होते रहते है। रिपोर्टस के मुताबिक बताया जा रहा है की हफ्ते के पहले दिन औंधे मुंह गिरे सोने के भाव, आइए खबर में चेक करते है 10 ग्राम गोल्ड़ के ताजा भाव..
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अभी सोने-चांदी की कीमतों (gold and silver prices) में आने वाले समय में और उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आज सोने की कीमत गिरकर 72 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच चुके हैं। पिछले दिनों अक्षय तृतीया से पहले सोने के भाव कम हुए थे। लेकिन इसके बाद इसमें तेजी आई थी।
 

चांदी की वैश्विक कीमत (global price of silver)


चांदी के वैश्विक भाव में भी गिरावट आई है। कॉमेक्स पर चांदी का वायदा भाव 0.78 फीसदी या 0.22 डॉलर की गिरावट के साथ 28.29 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिख रहा है। वहीं, चांदी का वैश्विक हाजिर भाव 28.06 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिख रहा है।


सोने के वैश्विक भाव (global price of gold)


आज यानी सोमवार को सोने की वैश्विक कीमतों में भी गिरावट देखने को मिल रही है। कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक वायदा भाव 0.58 फीसदी या 13.80 डॉलर की गिरावट के साथ 2,361.20 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिख रहा है। वहीं, सोने का वैश्विक हाजिर भाव इस समय लुढ़कर 2,355.03 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिख रहा है।


क्या है चांदी की कीमत (what is the price of silver)


एमसीएक्स एक्सचेंज पर आज यानी सोमवार को 5 जुलाई 2024 की डिलीवरी वाली चांदी 492 रुपये गिरकर 84,418 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड कर रही है। वहीं 5 सितंबर 2024 को डिलीवरी वाली चांदी 85,931 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रही है।


बीते दिनों बढ़े थे भाव


​सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट (Fall in gold and silver prices) देखने को मिल रही थी। हालांकि अक्षय तृतीया से पहले सोने-चांदी में काफी उछाल आया था। गोल्ड महंगा हुआ था। हालांकि सोने-चांदी की कीमतों में उछाल के बाद भी इनकी अच्छी खरीदारी देखने को मिली थी। आज फिर से सोने-चांदी में गिरावट देखी जा रही है।


क्या हैं गोल्ड के भाव  (What are the prices of gold?)


एमसीएक्स एक्सचेंज पर आज यानी सोमवार को 5 जून 2024 की डिलीवरी वाला सोना 390 रुपये की गिरावट के साथ 72,337 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर ट्रेड कर रहा है। सोने में आज सुबह से गिरावट देखने को मिल रही है। सोना आज सुबह गिरावट के साथ खुला है। आज 5 अगस्त 2024 की डिलीवरी वाला सोना गिरकर 72,474 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर ट्रेड कर रहा है।