home page

LIC की इस पॉलिसी से हर महीने मिलेगी 20 हजार रुपये पेंशन, जानिये कैसे उठाएं लाभ

भारतीय जीवन बीमा निगम की ओर से कई तरह की पॉलिसी शुरू की गई है, जो हर वर्ग को लाभ पहुंचाती है. सभी स्कीमों के अपने अलग—अलग फायदे हैं. इन स्कीमों में निवेश करके आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. आज हम एक ऐसे ही पॉलिसी के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो आपके लिए काफी फायदेमंद होगी।
 | 
LIC की इस पॉलिसी से हर महीने मिलेगी 20 हजार रुपये पेंशन, जानिये कैसे उठाएं लाभ

HR Breaking News (नई दिल्ली)। देश में एलआईसी विभिन्न आय वर्गों को ध्यान में रखते हुए कई शानदार स्कीम्स का संचालन कर रहा है। देश में एक बड़ी आबादी ऐसी है, जो एलआईसी को एक सुरक्षित निवेश विकल्प (A safe investment option) के रूप में देखती है। यही एक बड़ी वजह है, जिसके चलते देश में कई लोग एलआईसी की विभिन्न स्कीमों में निवेश कर रहे हैं।

अगर आप एलआईसी की किसी ऐसी स्कीम की तलाश कर रहे हैं, जिसमें निवेश करने पर आपको जीवनभर पेंशन का लाभ मिले। ऐसे में आज हम आपको एक बेहद ही शानदार स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। एलआईसी की इस स्कीम का नाम एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी है। एलआईसी की इस स्कीम में निवेश करके आप अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। इस स्कीम में निवेश करने के बाद आपको जीवनभर पेंशन का लाभ मिलेगा। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में विस्तार से - 


एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में आपको एक बार निवेश करना होता है। उसके बाद आपको जीवनभर पेंशन का लाभ मिलता है। ऐसे में एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में आपको किसी प्रकार के मासिक प्रीमियम को भरने की जरूरत नहीं होती है। 


एलआईसी की इस स्कीम को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खरीद सकते हैं। इस स्कीम में 30 से लेकर 85 साल साल तक के लोग निवेश कर सकते हैं। 
अगर आप एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में एकमुश्त 40,72,000 रुपये का निवेश करते हैं। ऐसे में आपको इस स्कीम के अंतर्गत हर महीने करीब 20 हजार रुपये की मासिक पेंशन का लाभ मिलेगा। 


एलआईसी की यह स्कीम दस सालों के लिए सिंगल और ज्वाइंट बीमा पॉलिसी के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा एलआईसी की इस स्कीम में आपको कई शानदार फायदे भी मिलते हैं।