home page

Gold-Silver Price : धड़ाम गिरा सोना, 93 हजार के पार पहुंची चांदी, जानिये 22 और 24 कैरेट के ताजा दाम

Gold-Silver Price Latest Updates : सोना खरीदने वालों के लिए गुड न्यूज है। आज सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। वहीं, चांदी (Silver Price) 93 हजार के पार जा पहुंची है। अगर आप सोने चांदी की खरीदने के लिए ज्वेलर्स के पास जा रहे हैं तो आज का ताजा भाव जरूर चेक कर लें।

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। भारतीय सर्राफा बाजार में आज (बुधवार), 22 मई को सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है. जबकि चांदी की कीमत में उछाल आया है. हालांकि, सोने की कीमत (gold price) अभी भी 74 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के पार ही है. वहीं, चांदी का भाव 93 हजार रुपये प्रति किलो से अधिक है. राष्ट्रीय स्तर पर 999 शुद्धता वाला 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने की कीमत (Gold) 74114 रुपये है. जबकि 999 शुद्धता वाली चांदी (Silver) के भाव 93094 रुपये किलो है.

Delhi Weather - दिल्लीवासियों को गर्मी से कब मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया अपडेट

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (India Bullion And Jewellers Association) के मुताबिक, बीते दिन यानी 21 मई की शाम को 916 शुद्धता यानी 22 कैरेट गोल्ड का रेट (Gold Rate) 74214 रुपये प्रति 10 ग्राम था जो आज, 22 मई की सुबह गिरावट के साथ 74114 रुपये तक आ गया है. इसी तरह शुद्धता के आधार पर सोना सस्ता हुआ है. जबकि चांदी की कीमत में उछाल आया है. 

मिस्ड कॉल से जानिए सोने-चांदी का भाव

ibja की ओर से केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं. 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं. कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए रेट्स मिल जाएंगे. इसके अलावा लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं.

Gold price - सोने की कीमत में रिकॉर्ड तोड़ उछाल, पहुंचा 74 हजार के पार


बता दें कि इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (Indian Bullion Jewelers Association) की ओर से जारी कीमतों से अलग-अलग प्योरिटी के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है. ये सभी दाम टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के हैं. IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य हैं लेकिन इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है. बता दें कि गहने खरीदते समय सोने या चांदी के रेट (gold silver rates) टैक्स समेत होने की वजह से ज्यादा होते हैं.