home page

HDFC बैंक में एक अप्रैल को नहीं होगा ये काम, सैलरी और पेमेंट्स में भी हो सकती है देरी

HDFC - एचडीएफसी बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर। दरअसल बैंक की ओर से आई एक गाइडलाइन के मुताबिक आपको बता दें कि बैंक का कहना है कि नए फाइनेंशियल ईयर के पहले दिन यानी एक अप्रैल को उसकी NEFT सर्विस बंद रह सकती है। जिसके चलते सैलरी और पेमेंट्स में देरी हो सकती है। 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े लेंडर एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के लिए जरूरी खबर है। बैंक का कहना है कि नए फाइनेंशियल ईयर के पहले दिन यानी एक अप्रैल को उसकी NEFT सर्विस बंद रह सकती है। बैंक ने इस बारे में ग्राहकों को जानकारी दी है। उसका कहना है कि फाइनेंशियल ईयर खत्म होने से जुड़ी प्रक्रियाओं के कारण एनईएफसी सर्विस में रुकावट आ सकती है।

इसलिए ग्राहकों को सोमवार यानी एक अप्रैल को एनईएफटी के जरिए पैसा भेजने से बचना चाहिए। हालांकि कुछ चुनिंदा ग्राहकों के लिए एनईएफटी की सुविधा उपलब्ध रहेगी लेकिन इसमें भी देरी हो सकती है। अगर आपको एक अप्रैल को एनईएफटी ट्रांसफर के जरिए सैलरी या अन्य पेमेंट्स मिलती है तो इसमें देरी हो सकती है।

बैंक का कहना है कि उसके कस्टमर एक अप्रैल को एनईएफटी के बजाय आईएमपीएस, आरटीजीएस और यूपीआई से पैसे का लेनदेन कर सकते हैं। ग्राहकों को भेजे एक ईमेल में बैंक ने कहा कि फाइनेंशियल ईयर के खत्म होने से जुड़ी प्रॉसीडर्स के कारण एक अप्रैल को एनईएफटी ट्रांजैक्शन में देरी हो सकती है या यह उपलब्ध नहीं रहेगी। बैंक ने साथ ही एक कस्टमर केयर नंबर भी साझा किया है। उसका कहना है कि किसी तरह की असुविधा होने पर ग्राहक 18001600 और 18002600 पर कस्टमर सपोर्ट टीम से संपर्क कर सकते हैं।


 

क्या एक अप्रैल को खुले रहेंगे बैंक?

अगर आप नए फाइनेंशियल ईयर के पहले दिन बैंक जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस दिन सारे बैंक खुले नहीं रहेंगे। आरबीआई की गाइडलाइन के मुताबिक ईयर अकाउंट्स क्लोजिंग के कारण कई राज्यों में एक अप्रैल को बंद रहेंगे। मिजोरम, चंडीगढ़, सिक्किम, बंगाल, हिमाचल प्रदेश और मेघालय को छोड़कर बाकी अधिकांश राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। इसलिए सोमवार को बैंक जाने से पहले बैंक होलिडेट की लिस्ट अच्छी तरह देख लें। साथ ही इस दिन आरबीआई में 2,000 रुपये के नोट को जमा करने या बदलने की सुविधा भी नहीं मिलेगी। दो अप्रैल से यह सुविधा फिर चालू की जाएगी।