home page

LPG Cylinder Price: मात्र 450 रुपये में मिल रहा गैस सिलेंडर, जानिए पूरी डिटेल

LPG Gas Cylinder Price: देशभर में बढ़ती महंगाई के बीच में केंद्र सरकार (Central Government) ने गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती कर दी है.आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.
 
 | 

 HR Breaking News (नई दिल्ली)। अब आपके पास में सिर्फ 450 रुपये में गैस सिलेंडर (Gas Cyliber) पाने का मौका है. राज्य सरकार (state government) की तरफ से इसका फायदा दिया जा रहा है. 

15 सितंबर में सस्ते में बुक हो जाएगा सिलेंडर


एमपी सरकार की तरफ से सस्ते में गैस सिलेंडर (Gas Cyliber) बुक करने का मौका दिया जा रहा है. इस योजना को सरकार की तरफ से 1 सितंबर को शुरू किया गया था. 

किन लोगों को मिलेगा 450 रुपये में गैस सिलेंडर


मध्य प्रदेश सरकार के मुताबिक,  कम कीमत पर रसोई गैस सिलेंडर उज्ज्वला योजना के लाभार्थी, एलपीजी कनेक्शन वाली महिलाएं और लाडली बहना योजना की लाभार्थियों को रसोई का सिलिंडर केवल 450 रुपये में मिलेगा.

राज्य कैबिनेट में दी मंजूरी


राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस बारे में जानकारी दी थी.  पीएम नरेंद्र मोदी की केंद्रीय कैबिनेट द्वारा एलपीजी रसोई सिलेंडर की कीमत 200 रुपये कम करने की घोषणा के दो दिन बाद शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली एमपी कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

केंद्र सरकार ने घटाए 200 रुपये


बता दें केंद्र सरकार ने हाल ही में गैस सिलेंडर पर 200 रुपये कम कर दिए हैं. पहले देशभर में गैस सिलेंडर की कीमतें 1100 रुपये के करीब थी. वहीं, अब आपको यही सिलेंडर 900 रुपये के करीब का मिल रहा है. 

लाडली बहन योजना में करना होगा अप्लाई


आपको बता दें सिर्फ 450 रुपये रसोई गैस सिलिंडर पाने के लिए आवेदकों को लाडली बहना योजना के तहत आवेदन करना होगा. 

कहां से कर सकते हैं अप्लाई


बता दें लाडली बहना योजना के आवदेन ग्राम पंचायत कार्यालय, आंगनबाड़ी कार्यालय या कैंप कार्यालय में भरे गए थे. उसी तरह से सस्ती दर पर सिलेंडर पाने के लिए आवेदन करना होगा.