home page

UP के इन 3 जिलों के लोग कर रहे सबसे ज्यादा ऑनलाइन खरीदारी, Amazon ने जारी किए आंकड़े

UP News - हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि यूपी के इन तीन जिलों के लोग सबसे ज्यादा ऑनलाइन खरीदारी कर रहे है। मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि वर्ष 2023 में हमने सालाना 25 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हासिल की गई और यह बढ़त 2024 में अब तक बरकरार है।
 | 
UP के इन 3 जिलों के लोग कर रहे सबसे ज्यादा ऑनलाइन खरीदारी, Amazon ने जारी किए आंकड़े

 HR Breaking News, Digital Desk- उत्तर प्रदेश अमेजन के सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक पाया गया है। अमेजन के एक अधिकारी मुताबिक, यूपी को Amazon.in के लिए बेहद महत्वपूर्ण और सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक बताया है।

अधिकारी ने बताया कि बीते वर्ष यानी 2023 में यूपी से दोहरे अंक की बढ़त देखी गई और यह गति इस वर्ष भी जारी है।

यूपी से 25 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हासिल-

कंपनी के अधिकारी ने बताया कि हम यूपी के सभी जिलों और सभी सेवा योग्य पिन कोडों पर डिलीवरी कर रहे हैं। वर्ष 2023 में हमने सालाना 25 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हासिल की गई और यह बढ़त 2024 में अब तक बरकरार है। उन्होंने कहा कि जनवरी से लेकर मार्च तक हमने बड़े आधार पर साल-दर-साल 25 प्रतिशत से अधिक की बढ़त पाई है। इसलिए यूपी हमारे लिए बहुत जरूरी और बड़ा बाजार है।

मंगलवार को लखनऊ में था कार्यक्रम-

अधिकारी ने आगे कहा कि यूपी में हमारे लाखों ग्राहक हैं और यूपी से बाहर करीब 1.6 लाख से अधिक विक्रेता हैं जो क्षेत्र में अमेजन की सफलता का जश्न मनाने के लिए एक दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मंगलवार को लखनऊ आए थे।

उन्होंने कहा, हमारे यहां विक्रेताओं द्वारा उत्पादों को एकत्र करने और उन्हें देश भर में भेजने के लिए बड़े आपूर्ति केंद्र हैं।

यूपी के इन तीन जिलों का अहम योगदान-

अधिकारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश Amazon.in के लिए सबसे बड़े बाजारों में से एक है। यूपी से आने वाली कुल मांग में लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद का 50 प्रतिशत से अधिक का योगदान है। उन्होंने कहा कि यूपी में हमारे 2,700 हब हैं और यह हब मालिक के लिए राजस्व लाता है। इन हब पर ग्राहक आ सकते हैं और वहां से उत्पाद ले सकते हैं।