home page

IAS Tina Dabi: एक महीने की कितनी सैलरी लेती है आईएएस टीना डाबी: घर, कुक के साथ मिलती है ये गजब की सुविधाएं

IAS Officer Tina Dabi Salary & Lifestyle: राजस्थान का जैसलमेर 'गोल्डन सिटी' के तौर पर काफी मशहूर है। साथ ही वहां की फिलहाल डीएम साहिबा देश की सबसे चर्चित महिला आईएएस अफसर टीना डाबी (IAS Tina Dabi Rank) हैं। आपको बता दें, आईएएस टीना डाबी ने 2016 में पहली रैंक हासिल करके काफी चर्चा में आ गई थी। ऐसे में लोगों को उनकी जिंदगी में काफी दिलचस्पी भी रहती क्यूंकि वह कई लोगों की प्रेरणा (IAS Tina Dabi Posting) का स्रोत्त है। आइए खबर में विस्तार से जानते टीना डाबी महीने में कितना कमाती हैं और सैलरी के अलावा उन्हें अन्य क्या सुविधाएं मिलती हैं-

 | 
IAS Tina Dabi: एक महीने की कितनी सैलरी लेती है आईएएस टीना डाबी: घर, कुक के साथ मिलती है ये गजब की सुविधाएं

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  2016 बैच की आईएएस टीना डाबी सबसे ज्यादा चर्चित महिला IAS अफसरों में से एक हैं। उनका जन्म 9 नवंबर 1993 को मध्य प्रदेश के भोपाल (IAS kaise bane) में हुआ था। साल 2015 में यूपीएससी परीक्षा टॉप करने के बाद से वह लगातार चर्चा में हैं। आईएएस टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी भी आईएएस ऑफिसर हैं (IAS Tina Dabi Rank)। उन्होंने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की थी।

 

High Court Decision : इस स्थिति में पति का दूसरी महिला के साथ रहना गलत नहीं, दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

 

IAS Tina Dabi Salary: आईएएस टीना डाबी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। लोग उनके बारे में सबकुछ (IAS Tina Dabi Instagram) जानना चाहते हैं। राजस्थान के जैसलमेर की डीएम टीना डाबी जैसलमेर जिला की 65वीं कलेक्टर हैं (Jaisalmer DM Tina Dabi)। राजस्थान सरकार में जिला कलेक्टर की सैलरी 1.34 लाख रुपये से लेकर 1.45 लाख रुपये तक होती है। इससे पहले टीना डाबी फाइनेंस विभाग में तैनात थीं। तब आईएएस टीना डाबी को 56100 रुपये सैलरी (IAS Tina Dabi Social Media) मिलती थी।

 

New Maruti Suzuki swift 2024 - नई स्विफ्ट खरीदने से पहले जानिये कौन कौन से किए गए हैं बड़े बदलाव, कितना बढ़ा रेट

 

IAS Tina Dabi Roles: जिला कलेक्टर की लाखों की सैलरी के साथ ही आईएएस टीना डाबी को कई तरह की सुविधाएं भी दी गई हैं। भारत सरकार की तरफ से जिला कलेक्टर (IAS officer Tina Dabi) को सरकारी आवास और एक गाड़ी दी जाती है। इसके साथ ही उन्हें ड्राइवर और नौकर भी दिए जाते हैं। सरकारी आवास पर बगीचे के रख-रखाव के लिए माली मिलते हैं और खाना बनाने के लिए कुक भी दिया जाता है। इसके अलावा अन्य कामों के के लिए पर्सनल असिस्टेंट की भी सुविधा मिलती है (District Magistrate Facilities)।

High Court Decision : इस स्थिति में पति का दूसरी महिला के साथ रहना गलत नहीं, दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

 

District Magistrate Responsibilities: जिला स्तर पर राजस्व प्रबंधन से जुड़ा सबसे बड़ा पद डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर का ही होता है (District Collector Roles)। इनका काम जिले को अच्छी तरह से मैनेज करना होता है। ऐसे में यह समझा जा सकता है कि कलेक्टर को जिले का पूरा दायित्व सौंपा जाता है। कलेक्टर बनने के लिए UPSC की सिविल सर्विस परीक्षा (UPSC Civil Services Exam) क्वालिफाई करना अनिवार्य होता है।

 

IAS Tina Dabi News: आईएएस टीना डाबी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं (Tina Dabi Facebook)। इन दिनों उन्होंने सोशल मीडिया से थोड़ी दूरी बनाई हुई है लेकिन खबरों में वे फिर भी रहती हैं। उन्हें सेलिब्रिटी आईएएस ऑफिसर कहा जाता है (Celebrity IAS)।