home page

IPS Love Story : आईपीएस ने बताई अपनी लव स्टोरी, सोशल वर्क करने वाले लड़के से कैसे हुई शादी

IPS  Love Story : सफलता की कहानी तो आपने बहुत सुनी होगी लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसी आईपीएस अफसर के बारे में जिसने  खुद अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया, जी हां हम बात कर रहे है आईपीएस रचिता जुयाल की, जिन्होने पिछलें साल फिल्म डायरेक्टर यशस्वी से शादी की है, आइए खबर में जानते है इनकी लव स्टोरी के बारे में विस्तार से।

 | 

HR Breaking News, Digital Desk - उत्तराखंड की आईपीएस रचिता जुयाल (IPS Rachita Juyal) सुर्खियों में हैं. हाल ही में एक वीडियो में उन्होंने अपनी लव स्टोरी शेयर की है. उन्होंने बताया कि कैसे सोशल वर्क के दौरान उनकी मुलाकात यशस्वी जुयाल नाम के शख्स से हुई थी, जिससे उन्हें प्यार हो गया और फिर उसी से शादी रचा ली।

बता दें कि IPS रचिता और फिल्म डायरेक्टर यशस्वी की शादी पिछले साल हुई है. यशस्वी फेसम डांसर, कोरियोग्राफर और टेलीविजन होस्ट राघव जुयाल (Raghav Juyal) के भाई हैं. अपनी लव स्टोरी के बारे रचिता बताती हैं कि यशस्वी से उनकी मुलाकात कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुई थी। 

 

 

दरअसल, रचिता को सोशल वर्क में काफी दिलचस्पी थी. वो कई एनजीओ की मदद कर रही थीं. इसी बीच उनकी मुलाकात यशस्वी से हुई. हालांकि, वो उन्हें पहले से नहीं जानती थीं. लेकिन काम के दौरान दोनों में अच्छी बातचीत होने लगी.

रचिता हंसते हुए कहती हैं- उनकी टीम में यशस्वी मुझे सबसे ज्यादा इंटेलिजेंट लगे. वो एनजीओ वर्क में नए थे तो मैंने उन्हें थोड़ा ग्रूम भी किया. जब पता चला कि यशस्वी आर्टिस्ट हैं तो और बातचीत होने लगी. क्योंकि रचिता को भी इस फील्ड से काफी लगाव था. बात करते-करते उनके बीच अच्छी दोस्ती हो गई और आगे चलकर ये दोस्ती प्यार में बदल गई. 

'जंगलीपने से भी सीखा जा सकता है'

लड़के आमतौर पर जंगली होते हैं. आपने अपने पार्टनर से क्या सीखा? इस सवाल के जवाब में रचिता कहती हैं कि जंगलीपने से भी काफी कुछ सीखा जा सकता है. हर समय सुव्यवस्थित काम के बजाय कुछ अव्यवस्थित करने का भी अपना मजा है. पुलिस में आने के बाद लाइफ में काफी तेजी आ गई है, पर यशस्वी के साथ के बाद उसमें ठहराव आ रहा है.

वो कहती हैं कि यशस्वी से उन्होंने उदार होना सीखा है. वो किसी के बारे में बुरा नहीं बोलते. पॉजिटिव रहते हैं और हर किसी को तवज्जो देते हैं. उन्हें अपने काम से बहुत प्यार है. वो एक सच्चे आर्टिस्ट हैं. 

बता दें कि रचिता जुयाल ने 2015 में UPSC क्लियर किया था. इसके बाद वो आईपीएस बनीं. उनके पिता भी पुलिस विभाग में थे. वर्तमान में वह उतराखंड में गवर्नर ADC तैनात हैं.