home page

SDM Jyoti Maurya : SDM ज्योति मौर्य पहुंचीं लोक भवन, शासन को बताई सारी बात

SDM Jyoti Maurya : एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक के बीच का विवाद अब कोर्ट तक भी पहुंच चुका है। वहीं, ज्योति मौर्य ने होमगार्ड विभाग के द्वारा शुरू की गई जांच में बयान देने से मना कर दिया है।

 | 

HR Breaking News(ब्यूरो) : इन दिनों सोशल मीडिया पर चल रहे विवाद को देखते हुए उत्तर प्रदेश शासन ने SDM ज्योति मौर्य को पूरे मामले पर जवाब तलब किया था. जिस पर ज्योति मौर्य ने दो पेज में अपना लिखित जवाब शासन को भेजा है. ज्योति मौर्य का जवाब नियुक्ति विभाग को भेज दिया गया है. वह शुक्रवार दोपहर दो बजे लोक भवन पहुंचीं और अपना जवाब देकर वापस चली गईं.

बता दें, एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक के बीच का विवाद अब कोर्ट तक भी पहुंच चुका है. वहीं, ज्योति मौर्य ने होमगार्ड विभाग के द्वारा शुरू की गई जांच में बयान देने से मना कर दिया है.

चपरासी पति आलोक मौर्य की अफसर पत्नी ज्योति अब कोर्ट में ही अपना पक्ष रखेंगी. ज्योति मौर्य ने डीजी होमगार्ड के आदेश पर शुरू हुई जांच में बयान दर्ज कराने के लिए भेजे गए नोटिस का जवाब देते हुए साफ कहा है कि यह उनका व्यक्तिगत और पारिवारिक मामला है. इसके लिए वह सिर्फ अदालत में ही अपना पक्ष रखेंगी.

SDM Jyoti Maurya: SDM ज्योति मौर्य ने आलोक के सामने बताया था मनीष को अपना लवर, जानिए पूरी सच्चाई


बता दें कि ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने आरोप लगाया है कि होमगार्ड के जिला कमांडेंट मनीष दुबे से उनकी पत्नी का अफेयर चल रहा है. मनीष दुबे के साथ मिलकर ज्योति मौर्य उसकी हत्या करवा सकती हैं. आलोक मौर्य की शिकायत पर डीजी होमगार्ड बीके मौर्य ने मनीष दुबे के खिलाफ जांच के आदेश दिए.


इस मामले की जांच होमगार्ड के डीआईजी संतोष सिंह को सौंपी गई. इसी जांच में डीआईजी ने ज्योति मौर्य को नोटिस देकर बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था. इस पर ज्योति मौर्य ने लिखित तौर पर नोटिस का जवाब देते हुए कहा है कि यह उनका व्यक्तिगत मामला है, जिसके लिए वह अदालत में लड़ाई लड़ रही हैं. उनका मामला कोर्ट में विचाराधीन है. कोर्ट में ही अपना पक्ष रखेंगी.


आलोक ने झूठ बोलकर की थी शादी: ज्योति मौर्य


ज्योति मौर्य नियमित रूप से विभागीय कामकाज देख रही हैं. फोन पर बातचीत में ज्योति मौर्य ने साफ कहा कि आलोक ने खुद को ग्राम पंचायत अधिकारी बताकर धोखे से उनसे शादी की थी. मामला पारिवारिक न्यायालय में चल रहा है, वे अपने जीवन में स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ रही हैं.

वहीं दूसरी तरफ मनीष दुबे की पत्नी ने भी खुद को इस कहानी से अलग करते हुए कोई भी बयान देने से मना कर दिया है. मनीष दुबे की पत्नी ने साफ कहा है कि यह उनका परिवारिक मसला है, जिसे वह खुद हल करेंगी.


मनीष दुबे के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश

SDM Jyoti Maurya: SDM ज्योति मौर्य केस के बीच सुर्खियों में आई IAS अनु कुमारी, जानें पूरी हकीकत


दरअसल, इस पूरे मामले में आलोक मौर्य की शिकायत पर डीजी होमगार्ड ने महोबा में तैनात होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए.

इस मामले की जांच कर रहे प्रयागराज के डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह ने आलोक की पत्नी ज्योति मौर्य के साथ-साथ मनीष दुबे की पत्नी को भी नोटिस देकर जवाब देने के लिए बुलाया था. इस पर मनीष दुबे की पत्नी ने कोई भी बयान देने से मना कर दिया है और साफ तौर पर कहा है कि यह परिवारिक मामला है और इसे वो खुद हैंडल करेंगी.