home page

Good News! सभी का बिजली बिल होगा माफ, दोबारा मिलेंगे कनेक्शन, खर्च भी मिलेगा

जैसा कि आप जानते हैं कि दिल्ली में बिजली का बिल माफ है। उसी तर्ज पर देश के और राज्य ने भी बिजली बिल माफ को माफ कर दिया गया है। यह घरेलू श्रेणी में आने वाले उपभोक्ताओं के लिए है। सरकार के आदेश के मुताबिक 21 दिसंबर 2021 तक के बकाया बिजली के बिल को माफ कर दिया गया है।  जानिए पूरी डिटेल।
 | 
Good News! सभी का बिजली बिल होगा माफ, दोबारा मिलेंगे कनेक्शन, खर्च भी मिलेगा

HR Breaking News : नई दिल्ली : पंजाब की सरकार आम आदमी पार्टी चुनाव के दौरान जनता से वादा किया था कि जीत जाने पर उनके बिजली के बिल को माफ कर देंगे। जिसे मुख्यमंत्री भगवंत मान साकार करते हुए 31 दिसंबर 2021 तक के सभी घरेलू श्रेणियों में आने वाले उपभोक्ताओं के बिजली माफ कर दिया है। 


ये खबर भी पढ़ें : Business Ideas : अगर आपके पास हैं 30 हजार रूपये, तो इस बिजनेस से कमा सकते हैं 3 लाख

 
PSPCL ने जारी किया नोटिस


पीएसपीसीएल ने एक नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है। बिजली मंत्री हरभजन सिंह के द्वारा इस बात की पुष्टि की गई। बीते 2 दिसंबर 2021 के जितने भी घरेलू श्रेणी में वालों को उपभोक्ताओं के बिजली बिल बकाया है सभी का माफ कर दिया जाएगा। सरकार के इस फैसले ने लोगों को राहत भरी सांस दी है।

ये खबर भी पढ़ें : Snacks Business : कम खर्च में शुरू करें ये बिजनेस, लाखों में होगी कमाई


सरकार ने जारी की अधिसूचना


सरकार द्वारा जारी अधिसूचना में बताया गया है कि बिजली बिल माफ करने के अलावा दोबारा या नए कनेक्शन के लिए जो खर्च लगेगा वह भी सरकार द्वारा दिया जाएगा। बिजली मंत्री हरभजन सिंह बताते हैं कि ऐसे बिजली कनेक्शन जो काट दिए गए हैं उन्हें पीएसपीसीएल के तरफ से आवेदक के अनुरोध करने पर पुनः जारी किया जाएगा।

वहीं इस योजना में सरकारी अस्पताल, डिस्पेंसरी, पूजा स्थल, खेल संस्थान विश्राम के सरकारी मदद प्राप्त शिक्षण संस्था और सरकारी छात्रावास आदि शामिल नहीं होंगे। अपने जानकारी के लिए बता दें कि बिजली माफ के साथ ही सरकार की ओर से सभी पात्र पंजाब निवासियों को हर माह 300 यूनिट फ्री बिजली दी जा रही है।