home page

PM Modi Yojna : इन लोगों को सरकार दे रही है 10 हज़ार रूपए, झट से करदे अप्लाई

अगर आपके पास भी है ये खाता तो आपके लिए बड़ी खबर ये आई है के सरकार इन लोगों को 10 हज़ार रूपए दे रहे है। ये पैसे सीधा इन बैंक अकाउंट में आएंगे।  इसका फायदा लेने के लिए झट से खुलवा ले ये स्पेशल बैंक अकाउंट।  आइये जानते  हैं।  
 | 
pm modi

HR Breaking News, New Delhi : देशभर में प्रधानमंत्री जन धन योजना (Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana) के तहत लगभग 47 करोड़ लोगों ने खाता खुलवाया है, लेकिन करोड़ों लोग इस अकाउंट पर मिलने वाली योजनाओं के बारे में नहीं जानते हैं. सरकार जन धन खाताधारकों को 10 हजार रुपये मुहैया करा रही है, लेकिन इसके लिए आपको अपनी ब्रांच में आवेदन करना होगा. इसके अलावा भी इस अकाउंट के कई फायदे हैं, जैसे इन खातों पर पूरे 1 लाख 30 हजार रुपये का बीमा मिलता है. अगर आप भी इन योजनाओं के बारे में नहीं जानते हैं तो फटाफट जान लीजिए और 10 हजार रुपये के लिए आवेदन कर दीजिए.   

Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana Apply)

आपको बता दें कि जनधन खाते पर खाताधारक (Jan Dhan Account Holder) को कई तरह के लाभ दिए जाते हैं. सबसे पहला फायदा तो यह है कि खाताधारक को इस अकाउंट में मिनिमम बैलेंस रखने की झंझट नहीं होती. वहीं इसके अलावा Rupay डेबिट कार्ड दिया जाता है और अगर आप चाहें तो बैंक में आवेदन देकर इस अकाउंट पर 10 हजार रुपये का ओवरड्राफ्ट ले सकते हैं. इसके लिए आप अपने बैंक की ब्रांच में संपर्क करें.  

ये है 1 लाख 30 हजार रुपये का पूरा गणित  
सरकार जन धन खाता धारकों को कई सुविधा देती है, जिसमें अकाउंट होल्‍डर को 1 लाख रुपये का एक्सीडेंट इंश्योरेंस दिया जाता है. इसके अलावा 30 हजार रुपये का लाइफ इंश्योरेंस कवर भी मुहैया कराया जाता है. अगर किसी अकाउंट होल्‍डर की मृत्यु एक्सीडेंट में हो जाती है तो उन खाताधारक के परिवार को 1 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर दिया जाता है. वहीं अगर सामान्य परिस्थिति में मृत्यु होती है तो 30,000 रुपये का बीमा कवर राशि दी जाती है.

ऐसे खुलवाएं जन धन खाता 

अगर आप भी इन योजनाओं का फायदा लेना चाहते हैं और अभी तक आपने कोई जन धन खाता नहीं खुलवाया है तो आप अब भी ये अकाउंट ओपन करा सकते हैं. इसके लिए आपके पास आधार कार्ड और PAN कार्ड होना चाहिए.