home page

Today PNG Rate : कॉमर्शियल LPG सिलेंडर बाद आज PNG के भी बढ़ गए दाम, जानें, ताजा भाव

बढ़ती महंगाई के बीच आम आदमी के लिए एक और परेशान करने वाली खबर आई है। कॉमर्शियल LPG सिलेंडर बाद आज PNG के दामों में भी बदलाव हो गया। जिसके रेट बढ़े हैं।  जानिए कितना हुआ इजाफा।
 | 
Today PNG Rate : कॉमर्शियल LPG सिलेंडर बाद आज PNG के भी बढ़ गए दाम, जानें, ताजा भाव

HR Breaking News : नई दिल्ली : PNG Price Hike : पीएनजी की सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने आज पीएनजी के दाम में 2.63 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की है. इसके बाद दिल्ली में पीएनजी का ताजा रेट 50.59 रुपये प्रति घन मीटर (rs/per SCM) हो गई है।
नई दिल्ली: पिछले दिनों कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडरों के दाम बढ़ाए जाने के बाद आज शुक्रवार को PNG यानी पाइप्ड नैचुरल गैस के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं. पीएनजी की सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने आज पीएनजी के दाम में 2.63 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की है. इसके बाद दिल्ली में इसका ताजा रेट 50.59 रुपये प्रति घन मीटर (rs/per SCM) हो गया है. बता दें कि यह दो सप्ताह से भी कम समय में पीएनजी के दाम दूसरी बार बढ़ाए गए हैं. यह नई कीमतें आज 5 अगस्त, 2022 की सुबह से लागू हो चुकी हैं।


ये खबर भी पढ़ें : CNG Mobile Station अब सीएनजी की घर पर होगी होम डिलिवरी, स्टेशन जाने से मिलेगा छुटकारा


इतने हैं दिल्ली में पीएनजी के दाम


राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में पीएनजी और सीएनजी की आपूर्ति करने वाली आईजीएल ने कहा कि दिल्ली में पीएनजी का दाम अब 50.59 रुपये प्रति घनमीटर होगा. अभी तक यह 47.96 रुपये प्रति इकाई था. आईजीएल ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि "इस बढ़ोतरी से गैस की उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की आंशिक भरपाई हो पाएगी.''

ये खबर भी पढ़ें : ये है भारत की सबसे किफायती सीएनजी कारें, माइलेज में भी दमदार

ये हैं दिल्ली-NCR और आसपास के शहरों में PNG के नए रेट

दिल्ली- Rs.50.59/ per SCM
नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद- 50.46/- per SCM
करनाल और रेवाड़ी- 49.40/- per SCM
गुरुग्राम- 48.79/- per SCM
मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली- 53.97/- per SCM
अजमेर, पाली- 56.23/- per SCM


इन बड़े शहरों में 53.10/-per SCM


बता दें कि सरकार ने बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए महंगी आयातित एलएनजी के इस्तेमाल को जरूरी कर दिया है. इसके चलते गैस के दाम बढ़े हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी गेल शहर गैस वितरकों को आपूर्ति से पहले स्थानीय स्तर पर उत्पादित और आयातित गैस के औसत के हिसाब से दरें तय करती है.
देश के अन्य शहरों में भी पीएनजी के दाम बढ़ चुके हैं. मुंबई में महानगर गैस लि. (एमजीएल) ने सीएनजी का दाम छह रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी का चार रुपये प्रति इकाई बढ़ाया है।