home page

बड़े रहस्यमयी नेचर के होते हैं H नाम के जातक, ऐसी होती है इनकी लव लाइफ

व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ पता चलता है। आइए नीचे खबर में जानते हैं H नाम वाले व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व, और लव लाइफ के बारे में।

 | 
बड़े रहस्यमयी नेचर के होते हैं H नाम के जातक, ऐसी होती है इनकी लव लाइफ 

HR Breaking News, New Delhi : जन्म के समय चन्द्रमा जिस राशि में होता है, वही उसकी जन्म राशि मानी जाती है. भारत वर्ष में लोग जन्म के दिन और रशियों की गणनाओं के हिसाब से शिशु का नामकरण करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उस व्यक्ति के व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है. नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के स्वभाव और उसके गुणों को प्रदर्शित करता है.


ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि हर अक्षर में अपनी ऊर्जा और उससे जुड़े गुण होते हैं. ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं H अक्षर से जिन जातकों का नाम शुरू होता है उनके बारे में.


H नाम वाले व्यक्ति का स्वभाव

ये भी पढ़ें : पत्नी पर था शक, पति ने घर में लगवाए सीसीटीवी, फिर जो दिखा मच गया बवाल


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार H अक्षर से जिनका नाम शुरू होता है, उनका स्वाभाव मिलनसार होता है. ये लोग सबको साथ लेकर चलना जानते हैं. ये अपने परिवार का सम्मान करते हैं और उनके मान-सामान के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं लेकिन H अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों को गुस्सा जल्दी आता है. ये छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं और अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाते.


H नाम वाले लोगों की लव लाइफ


H अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग जब किसी से प्यार करते हैं तो जीवन भर उसके प्रति समर्पित होते हैं. ये लोग अपने प्यार का इजहार जल्दी नहीं करते. इनका वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होता है. ‘H’ अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग प्यार में काफी सीरियस और इमोशनल होते हैं. ये लोग प्यार तो कर लेते हैं, इनका नेचर थोड़ा रहस्यमयी होता है. इन्हें समझ पाना थोड़ा मुश्किल होता है.

ये भी पढ़ें : गैरमर्द की बाहों में थी पत्नी, पति ने पूछा तो मिला ये जवाब


तेज दिमाग के होतें हैं H नाम वाले लोग


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार H अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग बहुत तेज दिमाग के होते हैं. जिसके कारण ये अपने व्यापार और नौकरी में बहुत तरक्की पाते हैं. इन लोगों में जन्म से नेतृत्त्व क्षमता होती है, ये लोग समाज में एक अलग मुकाम बनाते हैं.