home page

Aaj Ka Rashifal 14 April : इन राशियों के लोग आज के दिन भूलकर भी न करें शुभ काम, जानिए अपना दैनिक राशिफल

14 April ka Rasifal : ज्योतिष शासत्रों के अनुसार आपको बता दें कि ग्रहों की चाल में बदलाव का प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है। और यानी 14 अप्रैल, रविवार के दिन बेहद अशुभ योग अतिगंड योग बन रहा है। और ऐसे में इन राशियों के लोग भुलकर भी ये शुभ काम न करें। सभी जातक जान लें अपना रविवार का राशिफल...
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - Daily Horoscope 2024 : रविवार, 14 अप्रैल को चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर करेगा, इस दिन अतिगंड योग भी बन रहा है, ज्योतिष में इसे अशुभ माना जाता है, इसलिए इस योग में शुभ कार्य करने से बचना चाहिए, अन्यथा बाधाएं आएंगी। आज आद्रा नक्षत्र में स्नान करने से आपको सूर्य देव की प्रसन्नता प्राप्त होगी। जानिए 12 राशियों का (aaj ka rashifal) विस्तृत राशिफल...

मेष - कार्यस्थल पर चीजों का सही मैनेजमेंट इस राशि के लोगों की प्रशंसा कराने का काम करेगा. बिजनेस करने वालों को प्रॉपर्टी निवेश बहुत सोच समझकर करना होगा. युवा थकान और आलस्य को त्यागने पर ही आज के दिन को बेहतर बना सकते हैं. संतान की सेहत का ध्यान रखना है, जब वह खेलने कूदने जाएं तो उनके आसपास ही रहें. स्वास्थ्य के मामले में स्पष्ट दिखाई न देना, आंखों में खुजली होना जैसी समस्याएं हो सकती हैं इसलिए आंखों की केयर करना बहुत जरूरी है।

वृष - इस राशि के लोगों को ऑफिस में काम से संतुष्ट रहेंगे, योग्यतानुसार काम मिलने पर मन लगाकर काम करेंगे. कारोबारियों की  आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी, व्यापार चमकेगा. जो युवा खेल के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, वह आज कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. स्टमक इंफेक्शन का खतरा हो सकता है, इसलिए खाने से पहले हाथ अच्छे से धोएं साथ ही खाने पीने में भी साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें।

मिथुन - ऑफिस वर्क में कलीग्स और ऑफिसर्स के सपोर्ट के लिहाज से आज दिन अच्छा रहने वाला है. महिला व्यापारी सतर्क होकर व्यापार करें क्योंकि लोग आपके साथ गलत भावना से जुड़ने का प्रयास कर सकते हैं, ऐसे लोगों से सचेत रहें. युवाओं में अपने साथियों को लेकर ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकता है. जीवनसाथी की अनुपस्थिति में आपको कार्यालय के साथ ही घर के कामों को भी संभालना पड़ सकता है. महिलाओं को लिवर से जुड़ी किसी तरह की बीमारी का पता चल सकता है, खान पान में संयम बरतना होगा।

कर्क - कर्क राशि के लोग प्रोफेशनल लाइफ में सफलता की सीढ़ियां चढ़ते हुए नजर आएंगे. व्यापारियों का यदि किसी तरह का लीगल मामला चल रहा है, तो उसमें उन्हें  सफलता मिलेगी. युवाओं का जो भी कोई खास मित्र हो उसके करीब बने रहे, हो सकता है उन्हें आपकी मदद की जरूरत हो. फेमिली की गुडविल के लिए आपके द्वारा किए गए प्रयास अच्छे साबित होंगे और उनके फल भी आपको अपेक्षा के अनुरूप मिलेंगे. पैतृक संपत्ति में लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है. आपकी सेहत अच्छी रहेगी लेकिन इस मामले में सदैव जागरूक रहें और लापरवाही न बरतें।

सिंह - इस राशि के लोगों को ऑफिस में उनकी परफॉर्मेंस को देखते हुए प्रमोशन मिल सकता है. आज का दिन बिजनेस को प्रमोट करने और आमदनी बढ़ाने के लिए है, जो भी निर्णय लेंगे उसमें सफलता मिलेगी. यूथ कपल्स के बीच प्यार और म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग बढ़ेगी जिससे संबंधों में और भी मजबूती आएगी. जीवनसाथी को उपयोगी चीजें उपहार के रूप में भेंट कर खुश करें. आपको स्वस्थ रहने के लिए हेल्दी लाइफ़स्टाइल मेंटेन करनी होगी साथ ही रोज कुछ समय वर्कआउट के लिए भी निकालना होगा।

कन्या - कन्या राशि के लोग आज अपने काम में लगे रहे दिखाई देंगे, कार्यभार कुछ अधिक है तो करना ही होगा. कारोबारियों को आय के अन्य नए स्रोत मिलेंगे लेकिन इसके लिए प्रयास भी करना होगा, हाथ पर हाथ धर कर बैठने से कुछ नहीं होगा. विद्यार्थियों की परफॉर्मेंस शानदार रहने की संभावना दिख रही है, एकाग्र हो कर पढ़ने की जरूरत है. घर में कुछ समय बच्चों के साथ आप भी बच्चा बनकर खेलें कूदें, आज का दिन कुछ देर बच्चों के साथ मौज मस्ती करने का है. घर में कई बार आप सामान की जरूरत न होने पर भी खरीद लेते हैं इसलिए किसी भी प्रोडक्ट की एक्सपायरी देखने के बाद ही उसे प्रयोग में लाएं, खासतौर पर खाने पीने की चीज क्योंकि कुछ इस तरह के कारणों से बीमार होने की आशंका है।

तुला - इस राशि के लोग अपने ऊपर तनाव और थकान को हावी न होने दें क्योंकि ऐसा होने से आपकी कार्यक्षमता प्रभावित हो सकती है. खाद्य पदार्थों का काम करने वालों व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा साबित होने वाला है, बढ़िया कमाई हो सकती है. युवाओं के प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बनी रहेंगी. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका रहेगा. कुछ समय सबके साथ बैठकर गपशप करें. अपने खानपान में मीठी चीजों के सेवन पर रोक लगाएं, क्योंकि ब्लड शुगर बढ़ने की आशंका दिख रही है।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को कार्य पूरा करने में समय लग सकता है, जिसके लिए बॉस की ओर से आपको टोका भी जा सकता है, इस बात पर रिएक्ट करने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है. मशीनरी का काम करने वाले लोगों के लिए दिन कुछ कठिन हो सकता है लेकिन परेशान न हों, फिर भी सब ठीक हो जाएगा. नकारात्मक विचारों की वजह से आप खुद के लिए ही परेशानी बढ़ा सकते हैं इसलिए नकारात्मकता को दूर करने का प्रयास करें. संतान से जुड़ी कोई समस्या काफी समय से चल रही है तो अब उसका हल मिलेगा. सेहत तो सही रहेगी लेकिन अपने वजन को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं।

धनु - इस राशि के लोगों की सुबह भले ही सामान्य रहे किंतु दोपहर के बाद से मेहनत करनी पड़ सकती है, इसके लिए मानसिक तौर पर तैयार रहना चाहिए. व्यापारी जिस काम से बाहर निकलेंगे वह सारे कार्य आज बनते हुए दिख रहे हैं. युवा वर्ग के मन में किसी के प्रति आकर्षण भाव आ सकता है. परिवार में पति-पत्नी के लिए दिन अच्छा रहेगा, शाम को दोनों लोग किसी मंदिर में  दर्शन के लिए जा सकते हैं. सिर दर्द हो सकता है,  इसलिए किसी भी बात का तनाव लेने की जरूरत नहीं है।

मकर - मकर राशि के लोग कार्यस्थल पर पूरे डेडीकेशन के साथ काम करते रहें, समय आने पर इसका फल मिलेगा. व्यापारी वर्ग दुकान, गोदाम और कारखाने में माल पर निगरानी रखें, क्योंकि माल की कमी होने की आशंका नजर आ रही है. युवा किसी तरह सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे, उसे सर्च करते रहें. महिलाओं की सेहत  कुछ गड़बड़ हो सकती है इसलिए ध्यान रखना होगा. व्यायाम और योग करते रहेंगे तो हेल्दी बने रहेंगे, सेहत का सूत्र यही है।

कुंभ - इस राशि के लोगों को ऑफिस में किसी न किसी तरह की बेहतरीन उपलब्धि हासिल होने वाली है, मन प्रसन्न हो उठेगा. बिजनेसमैन अपने ही निर्णय प्राथमिकता पर रखें, दूसरों की सलाह को सेकंडरी. लव रिलेशन में  परिस्थितियां बिगड़ने की संभावना है, इसलिए उससे पहले ही उस पर काबू करने का प्रयास करें. घर में महंगे उपकरण के खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आ सकता है. अपनी दिनचर्या को संयमित और नियमित रखेंगे तो सेहत स्वाभाविक रूप से ठीक ही रहेगी।

मीन - मीन राशि के लोग कार्य के दौरान सतर्क रहें, यदि कंप्यूटर पर कार्य करते हैं तो सेव करते चलें नहीं तो दोबारा करना पड़ सकता है. व्यापारी एक बात ध्यान रखें कि अनुभवी लोगों का मार्गदर्शन ही उनकी ग्रोथ के लिए सहायक रहेगा इसलिए अपनी फील्ड के अनुभवी लोगों से डिस्कस करते रहें. दूसरों की वजह से अपने महत्वपूर्ण कार्य को नजरअंदाज न करें. घर में यदि किसी सदस्य से किसी तरह की गलती हो भी जाए तो उसे माफ करें और सुधरने का मौका दें. आज आपकी सेहत ठीक रहेगी, तनाव को भी दूर करते रहें और इसके लिए मेडिटेशन करते रहें।