home page

Delhi की 5 सबसे सस्ती मार्केट, आधे से भी आधे रेट में मिलता है हर सामान

Delhi Cheapest Market For Shopping : अक्सर आपने देखा होगा कि कई लोगों को शॉपिंग करने का बेहद शौक होता है। ऐसे में अगर आप भी शॉपिंग करने के शौकीन है तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं दिल्ली की पांच सबसे सस्ती मार्केट के बारे में जहां से आप केवल अधिक कीमतों पर सामान की खरीदारी कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं दिल्ली के पांच सबसे सस्ते बाजारों के बारे में विस्तार से।
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। शॉपिंग का नाम सुनते ही एक तरफ जहां लड़कियों और महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। वहीं दूसरी तरफ लड़कों को अपनी जेब ढीली होने की चिंता सताती है। हालांकि दिल्ली (Delhi Cheapest Market) में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगह तो हैं ही। इसी के साथ शॉपिंग करने के लिए मार्केट की भी कमी नहीं है। यहां हर एक सामान से जुड़ी स्पेशल मार्केट हैं, जहां आप कम से कम दाम में हर एक चीज को खरीद (Cheapest Market For Shopping) सकते हैं। आज हम आपको दिल्ली की पांच सबसे सस्ती मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप कम दाम में Branded Items खरीद सकते हैं।
 

इंद्रलोक मार्केट


बड़े से बड़े Brand के जूते खरीदने के लिए दिल्ली में मौजूद इंद्रलोक मार्केट बेस्ट ऑप्शन है। यहां पर आपको हर स्टाइल और साइज के जूते कम से कम दाम में मिल जाएंगे। दरअसल, यहां पर हर एक Brand के डुप्लीकेट शूज मिलते हैं, जो दिखने में ओरिजनल Brand जैसे ही लगते हैं। अगर आपको भी ब्रांडेड शूज पहनना पसंद है, लेकिन उतने पैसे नहीं हैं कि आप उन्हें खरीद सके। तो ऐसे में इंद्रलोक मार्केट से आप सस्ते में 1,000 रुपये और उससे कम में भी डुप्लीकेट शूज खरीद सकते हैं।
 

करोल बाग मार्केट


पश्चिमी दिल्ली जिले में स्थित करोल बाग मार्केट में आपको हर एक कंपनी के फोन कवर मिल जाएंगे और वो भी कम दाम में। यहां आपको महंगे से महंगे फोन के कवर 100 से 1,000 रुपये में मिल जाएंगे। इसी के साथ आप यहां से कपड़े, जूते, किचन का सामान और फर्नीचर आदि कम दाम में खरीद सकते हैं।
 

गढ़ी गांव मार्केट


दक्षिणी दिल्ली में गढ़ी गांव मार्केट है, जहां आपको बहुत ही कम रुपये में डेली यूज से लेकर पार्टी वियर कुर्तियां मिल जाएंगी। यहां पर आपको 250 से लेकर 2,000 रुपये तक की अलग-अलग वैरायटी की हर साइज और प्राइस में लेडीस कुर्तियां मिल जाएंगी। इसी के साथ आपको यहां पर लड़कों और हर एक उम्र के बच्चों के कपड़े भी मिल जाएंगे।

फतेहपुरी मार्केट


दिल्ली में मौजूद फतेहपुरी मार्केट में आपको 200 से 1,000 रुपये में हर तरह के चश्मे मिल जाएंगे। कहा जाता है कि यहां से फैंसी चश्मे खरीदने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। इसके अलावा यहां पर आपको हर तरह के चश्मे के फ्रेम और लेंस भी कम दाम में मिल जाएंगे। इसी के साथ यहां से आप ब्यूटी प्रोडक्ट्स, कपड़े और जूते भी खरीद सकते हैं।


खारी बावली


दिल्ली की खारी बावली मार्केट में आपको थोक रेट में हर एक तरह के मसाले मिल जाएंगे। इसके अलावा ये मार्केट ड्राई फ्रूट्स बेचने के लिए भी फेमस है। यहां आपको एक हजार रुपये और उससे कम में अलग-अलग वैरायटी के ड्राई फ्रूट्स मिल जाएंगे, जिनकी क्वालिटी भी अच्छी होती है।