home page

Free Travel Tips : जेब में से एक भी पैसा नहीं होगा खर्च, करें इन चार जगहों की घूमाई, रहना खाना सब कुछ फ्री

अगर आप भी कहीं घूमने की सोच रहे है तो आपको बजट को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है आज हम आपको ऐसी चार जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहां आपका खाना रहना सब फ्री होने वाले है। आइए नीचे खबर में जानते है पूरी डिटेल
 
 | 
Free Travel Tips : जेब में से एक भी पैसा खर्च किए करें इन चार जगहों की घूमाई, रहना खाना सब होगा फ्री

HR Breaking News (नई दिल्ली) : Travelling : अगर आप घूमने फिरने के शौकीन हैं तो आपके लिए भारत की कई ऐसी जगहें हैं जहां पर खाना रहना सब कुछ मुफ्त मिल सकता है. मतलब कम खर्च में यात्रा का आनंद उठाया जा सकता है. हां, सुनकर यकीन करना थोड़ा मुश्किल जरूर है लेकिन यह सच है. तो चलिए जानते हैं उन स्थानों के बारे में जहां आपका एक भी पैसा खर्च नहीं होगा। क्योंकि आज हम आपको ऐसी चार स्थानों के बारे में बताने वाले है जहां रखने खाने की सभी सुविधाएं मुफ्त मिलती है।


मणिकरण साहिब गुरद्वारा

ये भी जानिये :  ट्रेन की टिकट को लेकर बड़ा अपडेट, रेलवे की इस पॉलिसी को वापस लेने की तैयारी


हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) निकल रहे हैं घूमने तो आप मणिकरण साहिब गुरुद्वारा (Manikaran Sahib Gurudwara) में जाकर रुक सकते हैं. यहां पर ना सिर्फ आपको खाना रहना बल्कि पार्किंग की भी सुविधा मुफ्त में मिलेगी. अगर आप अपनी गाड़ी से जा रहे हैं तो आपको पार्किंग की टेंशन लेनी की जरूरत नहीं है.

आनंद आश्रम 


केरल की यात्रा पर निकल रहे हैं तो आपको हरियाली के बीच स्थित यह आनंद आश्रम (Anand ashram) रुकने के लिए बेस्ट है. यहां पर आपको 3 समय खाना मिलेगा. हालांकि यह भोजन कम तेल मसालों से तैयार किए जाते हैं जो आपके सेहत को खराब होने से बचाए रखेगा.

गीता भवन


ऋषिकेश घूमने जाने का मन बना रहे हैं तो गीता भवन (Gita Bhawan) में जाकर रुक सकते हैं. यह आश्रम 1000 कमरों का है. यहां पर सत्संग और योग का भी सेशन कराया जाता है. यह गंगा नदी के किनारे स्थित है. यहां से आप प्राकृतिक खूबसूरती का भी आनंद उठा सकते हैं.

ये भी जानिये :  खुशखबरी! अब ट्रेन में नहीं लिए जाएंगे ज्यादा पैसे, लिया गया ये फैसला

ईशा फाउंडेशन


यह फाउंडेशन कोयंबटूर से लगभग 40 किलो मीटर की दूरी पर है. यहां पर भगवान शिव की एक खूबसूरत स्टैच्यू भी है. यहां पर आ अपनी स्वेच्छा से दान कर सकते हैं. ईशा फाउंडेशन (Isha Foundation) सामाजिक कार्यों की दिशा में काम करती है.