home page

Jyotish Tips : सिर्फ एक गिलास पानी खोल देगा आपकी किस्मत, पहले ही दिन से दिखेगा फर्क

अगर आप अपनी किस्मत बदलना चाहते हैं तो हम आपके लिए लेकर आये ज्योतिष का  एक ऐसा अचूक नुस्खा जो देखते ही देखते आपकी किस्मत बदल देगा।  आइये जानते हैं क्या है ये नुस्खा 

 | 
jyotish tips

HR Breaking News, New Delhi : कई बार बहुत छोटी-छोटी बातें भी व्यक्ति का भाग्य बदल सकती हैं। यह बात अलग है कि इन बातों की जानकारी नहीं होने के कारण हम इनका लाभ नहीं उठा पाते हैं। उदाहरण के लिए आप खाने की प्लेट को ही ले लीजिए। यदि आप खाना खाते समय कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो बहुत जल्दी अमीर बन सकते हैं।

प्राचीन भारतीय ज्योतिष (Jyotish Tips) एवं वास्तु शास्त्र के अनुसार खाना खाते समय हमें कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। ऐसा करने से हमारी सेहत भी सही रहेगी और दुर्भाग्य भी दूर रहेगा। ये सभी टिप्स बहुत ही सरल हैं लेकिन इनका प्रभाव कुछ ही दिनों में दिखने लगता है। जानिए वास्तु से जुड़ी इन बातों के बारे में

खाना खाते समय दिशा का रखें विशेष ध्यान
जब भी खाना खाएं तो दक्षिण दिशा की ओर कभी मुंह न करके बैठें। रेस्तरां या होटल में इस नियम को आप अवॉइड कर सकते हैं। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार दक्षिण दिशा को यम एवं मृतकों की दिशा माना गया है। ऐसे में दक्षिण दिशा में मुंह करके खाना खाने से मन में हिंसा तथा नेगेटिव विचार आते हैं। कई बार यह व्यक्ति को वैराग्य के प्रति भी आकर्षित करता है। इसलिए खाना खाते समय कभी भी दक्षिण की ओर मुख न करें।


पौराणिक मान्यताओं के अनुसार खाना खाने से पहले अपनी थाली में से एक छोटा सा कोर (बाइट) निकाल कर चींटियों तथा चिडियाओं के लिए रख दें। इस कोर को किसी पेड में या छत पर या जहां चिडियाएं और चींटियां आती हैं, वहां रख दें। यदि इस एक नियम का प्रतिदिन पालन किया जाए तो उस घर-परिवार पर आने वाले सभी संकट अपने आप ही टल जाते हैं। उन्हें कोई दूसरा उपाय नहीं करना होता।

जब भी खाना खाने बैठे तो पीने के पानी का गिलास हमेशा दाएं हाथ की तरफ रखें। पानी पीने के लिए भी दाएं हाथ का ही प्रयोग करें। वास्तु के अनुसार ऐसा करना व्यक्ति के सौभाग्य को जगाता है।


कई लोगों की आदत होती है कि वे खाना खाने के बाद अपनी खाने की प्लेट में ही हाथ धो लेते हैं। ज्योतिष के अनुसार यह गलत आदत है, हाथ हमेशा थाली के बाहर ही धोने चाहिए। झूठी थाली में हाथ धोने के कारण व्यक्ति का सौभाग्य उससे रूठ जाता है और जो कुछ उसके भाग्य में है, उसे भी खो देता है।