home page

डूबने से एक रात पहले लोगों को परोसी गयी थी ये सब चीजें, वायरल हो रहा 112 साल पुराना Titanic Menu card

टाइटैनिक जहाज़ के बारे में आज कौन नहीं जनता , ये उस समय दुनिया कस सबसे बड़ा समुंद्री जहाज़ था जो एक बर्फ के पहाड़ से टकराने के बाद डूब गया था और बहुत सारा जान माल का नुक्सान हुआ था | आज इस घटना को 112 साल हो चुके है | हाल ही में इस जहाज़ का मेनू कार्ड वायरल हो रहा है बताया जा रहा है की ये मेनू कार्ड एक रात पहले परोसे खाने का है | 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : दुनिया का सबसे मशहूर जहाज टाइटैनिक (titanic) आज से 112 साल पहले अपने पहले ही सफर के दौरान डूब गया। फिर भी इस विशाल जहाज की हर छोटी से छोटी बात चर्चा का विषय रहती है। 15 अप्रैल 1912 को टाइटैनिक (kab dooba tha titanic jahaz) अटलांटिक महासागर में डूब गया था। इस हादसे में करीब 1500 लोगों की मौत हो गई थी। इस जहाज के डूबने से एक रात पहले यात्रियों को परोसे गए खाने से जुड़ा मेन्यू कार्ड अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Ajab gajab : 70 साल के बुज़ुर्ग ने पोती की उम्र की लड़की से की शादी, लोग देख कर बोल रहे घोर कलयुग है बाबा


112 साल पहले डूबा था टाइटैनिक जहाज
टाइटैनिक के मेन्यू कार्ड (titanic ka menu card) को लेकर एक ट्विटर यूजर Fascinating ने पोस्ट किया था। इस पोस्ट में 112 साल पहले का टाइटैनिक फूड मेन्यू कार्ड शेयर किया गया है। उस मेनू कार्ड पर टाइटैनिक में यात्रा करने वाले प्रथम और तृतीय श्रेणी के यात्रियों के लिए तैयार की गई खाद्य सामग्री देखी जा सकती है। 

रिपोर्ट्स की मानें तो टाइटैनिक का फूड मेन्यू कार्ड कई साल पहले ब्रिटेन में नीलाम किया गया था। जो मेन्यू कार्ड इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें चिकन, कॉर्न बीफ, सब्जियां और फ्राइस का जिक्र हैं। इसमें ग्रिल्ड मटन, हैम पाई, सॉसेज चीज, फल और हरी सब्जियां भी शामिल हैं। ये सभी केवल प्रथम श्रेणी के यात्रियों के लिए उपलब्ध गई थी।

Mukesh ambani की ये कम्पनी इस कम्पनी के साथ मिलाएगी हाथ, साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है EV


यूजर्स ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
बात करें टाइटैनिक जहाज के तीसरी श्रेणी के यात्रियों के खाने की तो इसमें दलिया, दूध, आलू, हैम, अंडे, ब्रेड, मक्खन, जैम, चाय और कॉफी की लिस्ट शामिल है। ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पोस्ट को अब तक 10.2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इसे 8 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया। इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। एक यूजर ने लिखा, "तीसरी श्रेणी के यात्रियों के लिए कोई स्पेशल आइटम नहीं है।" दूसरे यूजर ने लिखा, "तीसरी श्रेणी के यात्रियों को दिन के दौरान केवल दलिया दिया गया था।"