home page

Delhi cheapest furniture market : दिल्ली की इन मार्केट में मिलता है सबसे सस्ता फर्नीचर, दूर दूर से खरीदने आते हैं लोग

कौन नहीं चाहता कि उसका घर सबसे खूबसूरत दिखे। इसके लिए महिलाएं ऑनलाइन और बाजारों में से एक से बढ़कर एक चीजें चुनकर अपने घर में लगती हैं पर, ट्रेंड के हिसाब से घर सजाने का सामान और फर्नीचर सभी चीजों में बदलाव होता रहता है। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)।  कई बार बजट ना होने की वजह से घर का फर्नीचर नहीं बदल पाता। ऐसे में आज हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसे बाजारों के बारे में बताएंगे, जहां से आप बेहद कम दामों पर होम डेकोर के आइटम और अच्छी क्वालिटी के फर्नीचर खरीद सकते हैं।

इन जगहों पर आपको बड़े वाले शीशे, क्रॉकरी और घर सजाने के लिए एक से बढ़कर एक समान मिल जाएगा। यहां कई मार्केट ऐसे भी हैं जहां अच्छे से मोलभाव होता है। अगर आप में मोलभाव करने की क्षमता है तो आप इन बाजारों में आराम से जाकर सस्ते में सामान खरीद सकते हैं। आइए अब आपको भी इन बाजारों के बारे में बताते हैं ताकि आप भी ट्रेंड के हिसाब से अपने घर को सजा सकें।


कीर्ति नगर मार्केट


इसे एशिया का सबसे बड़ा फर्नीचर बाजार कहा जाता है। सोमवार को ये बाजार बंद रहता है। आप यहां से सोफा सेट, डाइनिंग टेबल, मॉड्यूलर किचन, कैबिनेट, वार्डरोब और डिजाइनर फिटिंग से लेकर ऑफिस फर्नीचर तक सब कुछ खरीद सकते हैं। 


एमजी रोड


अगर आप अपने घर के लिए पारंपरिक, रचनात्मक, प्राचीन, कस्टम-मेड फर्नीचर से लेकर होमवेयर और सजावटी खरीदना चाहते हैं तो एमजी रोड का बाजार काफी बेस्ट है। 

करोल बाग


कपड़ों के साथ-साथ करोल बाग का बाजार फर्नीचर और घर के सामानों के लिए भी काफी अच्छा बताया जाता है। आप यहां से बेड शीट, कुशन कवर, बाथरूम लिनन, अपहोल्स्ट्री मैटेरियल और पर्दों को खरीद सकते हैं। 


अमर कॉलोनी


यहां आपको घर सजाने के लिए काफी सस्ते दामों पर सामान मिल जाएंगे। इस बाजार के सबसे पास का मेट्रो स्टेशन वायलेट लाइन पर कैलाश कॉलोनी है।

चांदनी चौक


इस बाजार में जाकर आप शादी की शॉपिंग तो कर ही सकते हैं। इसके साथ ही यहां स्थित भगीरथ पैलेस, फतेहपुरी, खारी बावली में मौजूद दुकानों में आपको अच्छे दामों पर फर्नीचर मिल जाएंगे।


सरोजिनी नगर मार्केट


लड़कियों के कपड़ों के लिए पहचाने जाना वाला सरोजिनी नगर मार्केट फर्नीचर के लिए भी काफी पहचाना चाहता है। यहां कई दुकाने ऐसी हैं, जहां कम दामों में फर्नीचर मिल जाता है।