home page

अब Noida में भी गुरुग्राम जैसी नाइट लाइफ का मिलेगा मजा, मिलेंगी ये सुविधाएं

Noida - अब नोएडा में भी लोग गुरुग्राम जैसी नाइट लाइफ का मजा ले सकेंगे। बता दें कि अब नोएडा में 24 घंटे सातों दिन अच्छा खाना और जाम छलकाने का मौका मिलेगा। मिली जानकारी के मुताबिक प्राधिकरण ने इस संबंध में योजना तैयार कर ली है। जल्द ही प्राधिकरण की टीम गुरुग्राम के डीएलएफ में यू ब्लॉक का अध्ययन करेगी।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- अब गुरुग्राम की तर्ज पर शहर में भी लोग नाइट लाइफ का आनंद ले सकेंगे। यहां 24 घंटे सातों दिन अच्छा खाना और जाम छलकाने का मौका मिलेगा। इसके लिए शहर के वाणिज्यिक सेक्टर के किसी खास क्षेत्र का चयन किया जाएगा जिसमें रेस्तरां, बार, पब आदि सुविधाएं मिलेंगी।  

सुरक्षा व्यवस्था का भी पूरा इंतजाम किया जाएगा। प्राधिकरण ने इस संबंध में योजना तैयार कर ली है। जल्द ही प्राधिकरण की टीम गुरुग्राम के डीएलएफ में यू ब्लॉक का अध्ययन करेगी। इस दौरान जमीनों के आवंटन, बार और रेस्तरां को मिले लाइसेंस व आवंटन के दौरान दिए गए फ्लोर एरिया रेशियो का पता लगाया जाएगा।

 

इसके बाद शहर के किसी वाणिज्यिक सेक्टर में पायलट प्रोजेक्ट के तहत योजना शुरू की जाएगी। अभी पब, बार आदि के लिए लोग दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद से गुरुग्राम के यू ब्लॉक और सेक्टर-26 के साइबर हब जाते हैं। सूत्रों का कहना है कि यहां के कुछ रेस्तरां-बार को हरियाणा सरकार ने 24 घंटे शराब परोसने का लाइसेंस दिया है। हालांकि, इसकी पुष्टि आधिकारिक तौर पर नहीं की गई।

दूसरे सेक्टरों में भी मिलेगी सुविधा-
अगर पायलट प्रोजेक्ट सफल होता है तो प्राधिकरण दूसरे वाणिज्यिक सेक्टरों में भी योजना लाएगा। इसके लिए प्राधिकरण की ओर से जमीन चिह्नित करने के आदेश दिए गए हैं। फिलहाल, नोएडा के सेक्टर-18 और गार्डन गलेरिया में एक तय समय के बाद पब, बार, रेस्तरां बंद हो जाते हैं।

प्राधिकरण को होगा लाभ, राजस्व बढ़ेगा-
नोएडा में वाणिज्यिक प्लॉटों की बिक्री कुछ वर्षों से नहीं हो पा रही है। बीते वर्ष निकाली गई स्कीम में इक्का-दुक्का प्लॉट बिके थे। यहां के प्लॉट एक लाख रुपये प्रति वर्गमीटर से 5 लाख रुपये प्रति वर्गमीटर तक हैं। नोएडा में वाणिज्यिक संपत्तियों का बाजार भाव कम है। ऐसे में प्राधिकरण की यह योजना कारगर साबित होगी तो लाभ होगा। साथ ही, राजस्व की प्राप्ति भी होगी। 

नोएडा में गुरुग्राम की तर्ज पर वाणिज्यिक सेक्टरों को जल्द ही रेस्तरां-बार आदि की सुविधा मिलेगी। इसका मकसद लोगों को नाइट लाइफ का आनंद दिलाना है। जल्द ही एक टीम गुरुग्राम जाकर अध्ययन करेगी। फिर प्राधिकरण की ओर से पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया जाएगा।