home page

Relationship Tips : अपनी वाइफ को कभी नहीं बोलनी चाहिए ये बातें, रिश्ते में आ जाएगी दरार

Relationship Tips : यह तो आपने भी अक्सर देखा होगा कि लड़कियां बहुत ज्यादा इमोशनल होती हैं, खासकर वो ऐसे इंसान से शादी करना चाहती हैं जो उनका ख्याल रखे और उनका सम्मान करे। ऐसे में पति को ऐसी कोई बात नहीं कहनी चाहिए जिससे पत्नी को ठेस पहुंचे। तो आइए जान लेते हैं। इन बातों के बारे में विस्तार से-
 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। Relationshp Mistakes : जब आपकी शादी होती है तो हर पल खास होता है। यही वह समय है जब कपल्स को एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने का मौका मिलता है। ऐसे में गलती की गुंजाइश कम होती है.  रिश्ते की शुरुआत में कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन्हें नहीं कहना चाहिए, क्योंकि इससे उनके बीच दरार (rift in husband wife relationship) आ सकती है। आइए जानते हैं कि एक पति को अपनी नई नवेली दुल्हन से क्या नहीं कहना चाहिए।

1. लड़की के मायके वालों की बुराई:

एक लड़की के लिए उसके माता-पिता उसके दिल के करीब होते हैं, इसलिए आपको उनके खिलाफ कोई भी बुरी या भद्दी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि इससे नवविवाहित पत्नी (newly married wife) को ठेस पहुंच सकती है। पति को याद रखना चाहिए कि अगर वह अपने ससुराल वालों का सम्मान करेगा, तभी दुल्हन भी अपने ससुराल वालों का सम्मान करेगी।

2. एक्स पार्टनर के बारे में पूछना:

किसी भी लड़की से उसके पुराने रिलेशनशिप के बारे में पूछना सही (purane relationshp kr bare me nhi puchna cahiye) नहीं है। अगर कुछ हो ही चुका है तो बेवजह दबी हुई लाश को खोदना मूर्खता होगी. बेहतर होगा कि आप अपने रिश्ते पर ध्यान दें, नई दुल्हन को इतना प्यार और सम्मान दें कि उसे पुराने रिश्ते की कड़वाहट याद ही न रहे।

3. उसके दोस्तों की बुराई करना:

इसमें कोई शक नहीं कि शादी के बाद लड़की को अपने नए परिवार पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि दोस्तों की वैल्यू कम हो जाती है। अगर आप अपनी पत्नी के दोस्तों के बारे में (doston kr bare me bura na bole) बुरा बोलते हैं, उनसे मिलने से इनकार करते हैं या अपने सभी दोस्तों को सोशल मीडिया पर ब्लॉक करने के लिए कहते हैं तो यह तरीका सही नहीं है।

4. शादी को लेकर निराशा जाहिर करना:

आपने अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर कई सपने देखे होंगे, लेकिन जरूरी नहीं कि वे सभी पूरे हों। यह जरूरी नहीं कि आपकी पत्नी आपकी उम्मीदों के मुताबिक ही हो। ऐसे में आप निराश होकर यह न कहें कि 'मुझे शादी नहीं करनी चाहिए थी।' आपको वास्तविकता को स्वीकार करना होगा.