home page

Delhi से कुछ ही दूरी पर हैं घूमने की ये 3 खूबसूरत जगहें, दूसरे देशों से भी आते हैं लोग

अकसर आपने देखा होगा कई लोगो को घुमनें - फिरनें का काफी शौक होता है। ऐसे में अगर आप भी घुमनें का प्लन कर रहे है तो आज हम आपको बतान  जा रहे है Delhi के नजदीक की उन जगहों के बारे में जहां आप बेहद नजारा देख सकते है। आइए खबर में जानते है Delhi के आस-पास घूमने की खूबसूरत जगहों के बारे में विस्तार से।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - अगर आपके पास ज्यादा दिनों की छुट्टी नहीं है और आप घूमने जाना चाहते हैं तो आप दिल्ली के पास की कुछ जगहों को एक्सप्लोर करने के लिए जा सकते हैं। इन जगहों पर जाने के लिए आपको महज कुछ ही घंटों का सफर तय करना होगा। यानी अगर आप चाहें तो वीकेंड पर भी इन टूरिस्ट प्लेस को अच्छी तरह से एक्सप्लोर कर सकते हैं। वीकेंड पर अपना स्ट्रेस रिलीज करने के लिए ट्रैवलिंग एक बहुत अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

आगरा- क्या आप अभी तक अपने पार्टनर के साथ आगरा को एक्सप्लोर करने के लिए नहीं गए हैं? आपको कम से कम एक बार अपने पार्टनर के साथ आगरा घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए। आगरा में स्थित ताज महल को देखने के लिए दुनिया के अलग-अलग देशों से कपल्स की अच्छी खासी तादाद भारत आती है। अगर आप चाहें तो महज एक दिन में भी आगरा की मुख्य टूरिस्ट प्लेस को एक्सप्लोर कर दिल्ली वापस लौट सकते हैं।


मनाली- हिमाचल प्रदेश में स्थित मनाली काफी ज्यादा पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली से मनाली पहुंचने के लिए आपको महज 10 से 12 घंटे का सफर तय करना होगा। नेचर लवर्स के लिए मनाली एक परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। नेचर के साथ-साथ आपको मनाली में ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग जैसी तमाम एडवेंचरस एक्टिविटीज को एंजॉय करने का मौका भी मिलेगा।


मैक्लोडगंज- दिल्ली से लगभग 8 से 10 घंटे का सफर तय कर हिमाचल प्रदेश में स्थित मैक्लोडगंज की खूबसूरती देख आप काफी ज्यादा रिफ्रेश महसूस करेंगे। इस हिल स्टेशन की वाइब आपका सारा का सारा स्ट्रेस दूर कर सकती है। यहां पर स्थित मठों में जाकर आपको अंदर से शांति महसूस होगी। सोलो ट्रिप के लिए मैक्लोडगंज एक परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।