home page

रात को खुलती हैं Delhi की ये 5 मार्केट, 50 रुपये में कर लेंगे अच्छी-खासी शॉपिंग

अगर आप शॉपिंग करने का शौंक रखते हैं और दिन में मार्केट में नहीं जा पाते हैं तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि दिल्ली की पांच मार्केट रात को भी खुली रहती है। इन मार्केट से आप 100 से 50 रुपये में अच्छी खासी शॉपिंग कर सकते हैं। आइए नीचे खबर में जानते हैं- 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। दिल्ली अपनी शानदार शॉपिंग मार्केट के लिए काफी ज्यादा फेमस है, न केवल भारत में बल्कि राजधानी की खरीदारी के चर्चे तो दुनियाभर में सुने जाते हैं। मार्केट में कुछ लोग घूमने की इच्छा से आते हैं, तो कुछ लोग कारोबार करने के लिए यहां पहुंचते हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं दिल्ली में शाम होते ही लोग अपनी दुकानदारी बंद करना शुरू कर देते हैं, ऐसे में लोगों को बस शॉपिंग करने का मौका दिन में ही मिल पाता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं दिल्ली में कुछ ऐसे बाजार भी हैं जो रात में भी खुले रहते हैं, जी हां, राजधानी में जहां कुछ मार्केट दिन में खुलते हैं, वहीं कुछ बाजार रात में भी ओपन रहते हैं। चलिए फिर आपको नाइट मार्केट के बारे में बताते हैं, जहां से आप 50 रुपए में भी चीजें खरीद सकते हैं।

​मंगल बाजार दिन में भी रहता है खुला ​

अगर आप रात में सुकून के साथ शॉपिंग करना पसंद करते हैं, तो आप मंगल बाजार का भी रुख कर सकते हैं। बता दें, ये मार्केट लक्ष्मी नगर में मौजूद है, यहां से लोग कपड़े, जंक ज्वेलरी, जूते-चप्पल सब खरीदकर ले जा सकते हैं। अच्छी बात तो ये है, ये मार्केट देर रात तक भी खुली रहती है, अगर आप ऑफिस से लेट घर पहुंच रहे हैं, तो यहां थोड़ी-बहुत शॉपिंग करके घर जा सकते हैं। यहां से त्योहार पर भी बढ़िया शॉपिंग हो जाती है।

​खान मार्केट भी खुलता है रात में ​

ये मार्केट इंडिया गेट और लोदी गार्डन के बीच स्थित है। खान मार्केट अगर आप गए हैं, तो जरूर इस जगह का चप्पा-चप्पा जानते होंगे। यहां कपड़े, ज्‍वैलरी, हैंडीक्राफ्ट जैसी सारी चीजें मिलती हैं। इसके साथ ही यहां खाने-पीने की भी कई चीजें आप ट्राई कर सकते हैं। यही नहीं, मार्केट का मजा लेने के लिए बड़ी तादाद में विदेशी भी आते हैं। ऐसे में अगर आप रात में घूमने का मन बना रहे हैं, तो इस जगह की खरीदारी करने के लिए एक बार आ सकते हैं। यहां सामान आपको रात के समय बड़ा ही सस्ता मिल जाएगा।

​बुद्ध बाजार भी लगता है रात में ​


बुद्ध बाजार दिल्ली के मंडावली इलाके में स्थित है, यहां आप इंडियन, इटालियन, थाई और चाइनीज खाने के रेस्तरां और स्टॉल दोनों देखने को मिल जाएंगे। अगर कपड़े और अन्य चीजों की बात करें, तो यहां हैंडबैग, बोहो सामान, जूते-चप्पल, कपड़े बड़े ही सस्ते में दाम में मिल जाते हैं। बस आपको थोड़ी सी मेहनत करनी पड़ेगी। सस्ते के साथ-साथ आप यहां बार्गेनिंग भी कर सकते हैं।

​पहाड़गंज की मार्केट ​

जो लोग पहाड़गंज रहते हैं, उन्हें यहां की मार्केट के बारे में जरूर पता होगा। इस बाजार में कपड़ों के साथ-साथ भारतीय सरोंग, स्‍कार्फ, ज्‍वेलरी, किताबें और खूबसूरत बैग भी खरीद सकते हैं। चीजें बड़ी ही सस्ती मिलती हैं, सैलानियों के लिए ये मार्केट किसी जन्नत से कम नहीं है। ये मार्केट देर रात तक खुली रहती है। यहां आप आराम से बार्गेनिंग के साथ ढेरों शॉपिंग कर सकते हैं। अच्छी बात तो ये है, यहां 50 रुपए भी सामान बड़े ही आसानी से मिल जाता है।

​दिल्ली हाट के बारे में ​


​दिल्ली हाट भी एक बार जाकर देखिए, यहां भी सस्ते सामानों की ढेर लगी हुई है। जो लोग सरोजिनी नगर जाते हैं, वो जरूर दिल्ली हाट भी गए होंगे। यहां हर सामान बड़ा ही एंटीक मिलता है। इसके अलावा क्राफ्ट, ज्‍वैलरी, लेदर बैग भी बहुत ही सस्ते दाम में मिल जाते हैं। यहां लड़कियों के सलवार सूट भी मिल जाते हैं। पेंटिंग्स खरीदना चाहते हैं, तो वो भी सस्ते में मिल जाती हैं। यहां आप रात में भी जाकर आराम से शॉपिंग कर सकते हैं।