home page

Nightout के लिए मशहूर हैं दिल्ली की ये 5 जगहें, लोग पूरी रात करते हैं मौज-मस्ती

Best Night Clubs in Delhi: दिन भर की भागदौड़ के बाद हर कोई अपने दोस्तों या पार्टनर के साथ शाम का आनंद लेना चाहता है। अगर आप रात बिताने के लिए किसी अच्छी जगह की तलाश में हैं। तो आज हम आपको दिल्ली की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे। जहां आपको विदेश जैसा महसूस होगा. दिल्ली की इन जगहों पर नाइट लाइफ का मजा लेने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं।
 | 
Nightout के लिए मशहूर हैं दिल्ली की ये 5 जगहें, लोग पूरी रात करते हैं मौज-मस्ती

HR Breaking News (नई दिल्ली)। दिल्ली में पार्टी करने वालों के लिए वैसे तो कई जगहें हैं, लेकिन ये पांच जगहें ऐसी हैं जहां आप दिन हो या रात, हर वक्त दोस्तों के साथ एन्जॉय (enjoy with friends) कर सकते हैं। इन पांच जगहों पर आप अपनी गर्लफ्रेंड, ऑफिस के साथियों या पारिवारिक दोस्तों के साथ पूरी रात मौज-मस्ती कर सकते हैं। इन जगहों की खास बात यह है कि यहां आपको दिल्ली पुलिस की कोई रोक-टोक नहीं होगी। दिल्ली की इन पांच जगहों पर आप पूरी रात मौज-मस्ती कर सकते हैं। मुंबई और गोवा तो छोड़िए, इन पांच जगहों पर आपको विदेश में नाइट क्लब का मजा (night club fun) मिलेगा।

पिछले साल ही दिल्ली सरकार ने राजधानी में विभिन्न दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को 24 घंटे खुले रहने का लाइसेंस जारी किया था। इनमें रेस्टोरेंट और कुछ नाइट क्लब भी शामिल थे. आपको बता दें कि चाहे सर्दी हो या गर्मी, लोग शाम पांच बजे से लेकर देर रात तक पार्टियों का आनंद लेना पसंद करते हैं। खासतौर पर वीकेंड के दौरान दिल्लीवासी दोस्तों के साथ नाइट क्लब या रेस्टोरेंट (night club or restaurant) में खाना खाना पसंद करते हैं।

दिल्ली के पांच बेस्ट नाइट क्लब:-

बाहर से आने वाले लोग भी महानगर की लाइफ देखना पसंद करते हैं. ऐसे में ये लोग अपने रिश्तेदार और दोस्तों से दिल्ली के नाइट क्लबों (night clubs of delhi) के बारे में जानना चाहते हैं. ऐसे लोगों के जानकारी में बता दूं कि दिल्ली-एनसीआर में वैसे तो कई ऐसे जगह हैं, जहां आप रात को पार्टी का आनंद ले सकते हैं. लेकिन, दिल्ली के इन पांच स्थानों पर जाकर पूरी रात पार्टी और दोस्तों के साथ मजा करने का आनंद अलग ही है.

नई दिल्ली इलाके के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का क्लब बीडब्ल्यू (club bw) में आपको खाना के साथ-साथ ड्रींक की अच्छी व्यवस्था मिलेगी. यहां की डीजे अच्छी मानी जाती है. इस क्लब में आप तकरीबन सारी रात दोस्तों के साथ आनंद ले सकते हैं.

ग्रेटर कैलाश के लिट बार और रेस्टोरेंट (Lit Bar and Restaurant) में दक्षिणी दिल्ली और गुरुग्राम के लोग ज्यादा की संख्या में आते हैं. यहां आपको आटालियर फूड के साथ-साथ कॉकटेल और मॉकटेल पूरी रात मिलेगा. अगर आप ड्रींक करने के साथ-साथ खाना भी अच्छा खाना चाहते हैं तो यह ऑफ्शन आपके लिए बेस्ट है. मस्जिज मोठ के पास यह रेस्टोरेंट है. यहां पूरी रात एंजॉय करने का दो लोगों का खर्चा तकरीबन 5000 रुपये आता है.

लोधी रोड स्थित द इलेक्ट्रिक रूम (The Electric Room) की गिनती देश के बेस्ट क्लबों में होती है. शनिवार और रविवार की रात को यहां खूब भीड़ जुटती है. इस क्लब में आप कॉकटेल और मॉकटेल दोनों का मजा तकरीबन 10000 के खर्चे पर ले सकते हैं.

दिल्ली एरोसिटी के पास द हॉन्ग कॉन्ग क्लब भी दिल्ली के बेस्ट क्लबों में शामिल है. आप इस क्लब में नाचने गाने के साथ-साथ विदेशी खाने का भी लुत्फ उठा सकते हैं. आपको इस क्लब में विदेशी खानों का भरमार मिलेगा. विदेशी लोग भी इस क्लब में आते हैं. इस क्लब में दो लोगों का खर्चा तकरीबन 10, 000 के आसपास बनता है. यह क्लब भी पूरी रात खुली रहती है.


न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में ही एक और प्लेबॉय क्लब न्यू दिल्ली काफी फेमस क्लब (Playboy Club New Delhi is a very famous club) है. यहां भी आप पूरी रात पार्टी कर सकते हैं. यहां पर आप दोस्तों के साथ लजीज व्यंजन के साथ-साथ अच्छे ब्राांड का ड्रींक कर सकते हैं. दो लोगों का खर्चा तकरीबन 5000 के आसपास आता है.