home page

पेरिस से कम नहीं हैं NCR की ये 5 जगहें, दूर दूर से घूमने आते हैं लोग

best place in delhi-NCR : दिल्ली - NCR की सैर अपने आप में काफी खास होती है। यहां लोग ऐतिहासिक इमारतों का दीदार करने के साथ ही देश के कल्चर को एक्सप्लोर करना नहीं भूलते हैं। कुछ जगह ऐसी रह जाती हैं जहां की सैर आपको फॉरन कंट्री में होने का अहसास करवा सकती है। इन जगहों को भी आपको जरूर देखना चाहिए।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - गुरुग्राम को कौन नहीं जानता, यहां की वाइब ऐसी है कि लोगों को विदेश में घूमने का फील करा देती है। आप चाहे साइबर हब चले जाएं, एवेन्यू 32 चले जाएं या फिर वर्ल्डमार्क चले जाएं, ये ऐसी जगह हैं जहां युवाओं की सबसे ज्यादा भीड़ देखी जाती है। लेकिन अक्सर आपको नेट पर फोटोज या वीडियों देखकर गुरुग्राम की एक अलग तस्वीर देखने को मिलती होगी, और देखकर जरूर ये कहते होंगे गुड़गांव (Famous Places in Gurgaon to visit) के ऐसे शॉट आते कहां से हैं।


तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी जगह बताने वाले हैं, जहां से गुरुग्राम का नजारा कुछ और ही देखने को मिलता है। ये जगह पार्टनर के साथ घूमने के लिहाज से भी काफी बढ़िया मानी जाती हैं, ये प्लेसेस रोमांटिक के साथ-साथ एडवेंचर भी हैं।


गुरुग्राम में एयर सफारी के बारे में


अगर आप काफी दूर से आ रहे हैं, तो गुरुग्राम में होटल (gurugram top hotels) बुक करके यहां की चीजों का मजा उठा सकते हैं। दिल्ली से आने वाले लोग इस जगह पर एक दिन के लिए आराम से घूम सकते हैं। यहां पार्टनर के लिए मनोरंजन और एडवेंचर के लिए काफी कुछ है। गुड़गांव के सेक्टर 58 में फ्लाईबॉय एयरो पार्क है, जहां आप एयर सफारी कर सकते हैं। इसमें हेलीकॉप्टर जैसी सफारी होती है, जिसमें यात्री को अंदर बैठाया जाता है और पायलट सवारी को ऊपर उठाता है। इस सफारी की कीमत प्रति व्यक्ति 1599 रुपए है।


ट्रेजर हंट का भी लें पूरा मजा 


गुरग्राम में वाटर बैंक्स आइलैंड रिजॉर्ट में आप रॉक क्लाइम्बिंग, वैली क्रॉसिंग, एयर राइफल शूटिंग, बर्मा ब्रिज, फ्लाइंग ट्रेपेज़ जैसी एक्टिविटीज का मजा उठा सकते हैं। वैसे पहाड़ों पर आपको ये गतिविधियां काफी दिख जाएंगी, लेकिन शहर में रहते हुए आप मजेदार एक्टिविटीज को भी आजमा सकते हैं। पिकनिक पैकेज के लिए यहां की कीमत 1 हजार रुपए है और 500 रुपए प्रति व्यक्ति हंट ट्रैक के लिए है।


गुरुग्राम में आइस स्केटिंग 


जब रोमांटिक आउटिंग की बात होती है, तो गुरुग्राम भी इस लिस्ट में शामिल हो जाता है। यहां डेट पर जाने के अलावा एडवेंचर का भी पूरा उठा सकते हैं। आइस स्केटिंग का मजा लेने के लिए पार्टनर के साथ एम्बिएंस मॉल जरूर जाएं। ये स्केटिंग रिंग 15 वर्ग फुट में फैला है। अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए इससे बढ़िया जगह और कोई नहीं है। वीकेंड में यहां कीमत 499 है और 699 वीकेंड पर ली जाती है।


क्लब्स का भी लें पूरा मजा 


पार्टनर के साथ अगर आप धमाकेदार जगह देख रहे हैं, तो यहां की कुछ फेमस क्लब्स में जा सकते हैं। वेपर बार एक्सचेंज से लेकर मैनहट्टन ब्रेवरी एंड बार एक्सचेंज जैसे क्लब्स यहां सबसे ज्यादा कपल्स द्वारा देखे जाते हैं। वेपर बार एक्सचेंज - सेक्टर 29, यहां की बुकिंग कीमत 1600 रुपए है।


लंच का ले सकते हैं मजा 


कपल्स के लिए शहर में कुछ सबसे मजेदार रेस्तरां है, जहां आप दोनों रोमांटिक लंच के लिए जा सकते हैं। यहां थ्रीसिक्सटीवन डिग्री भी है, सक्ले द माउंटेन कैफे भी है जहां आप दोनों लंच कर सकते हैं। थाई पवेलियन और इम्प्रॉम्प्टू भी एक बेस्ट ऑप्शन है। थ्रीसिस्टीवन द ओबेरॉय की बुकिंग कीमत आपको 5,500 रुपए पड़ेगी, वहीं सक्ले द माउंटेन कैफे डीएलएफ गलेरिया फेस 4 में है, जहां की कीमत 1200 रुपए है।