home page

Nightlife के लिए मशहूर है नवाबों का ये शहर, देर रात तक कर सकत हैं एंजॉय

Night out - जिंदगी की शाम ढलने से पहले क्यों ना इसे जीभर कर जिया जाए। अगर आप जिंदगी में एंजॉय करना चाहते हैं तो घूमने-फिरने से अच्छा ऑप्शन नहीं हो सकता। अगर आप अपने दोस्तों या पार्टनर के साथ नाइटलाइफ एंजॉय करना चाहते हैं तो आज हम आपको नवाबों के शहर की उन पांच जगहों के बारे में बताएंगे। जहां पर देर रात तक पार्टी कर सकते हैं। 

 | 
Nightlife के लिए मशहूर है नवाबों का ये शहर, देर रात तक कर सकत हैं एंजॉय 

HR Breaking News (ब्यूरो)। देश के हर शहर की नाइट लाइफ (night life) अलग-अलग होती है। नवाबों के शहर और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां पर नाइट लाइफ के मिले-जुले रंग देखने को मिलते हैं। अगर आप लखनऊ घूमने आए हैं और यहां की नाइट लाइफ को देखना चाहते हैं, तो पांच जगह बेहद खास हैं।

CSD : आर्मी कैंटिन में क्यों मिलता है इतना सस्ता सामान, जानिए खरीदने की लिमिट और नियम

अगर आपको क्लब जाना पसंद है, तो सबसे पहले लखनऊ का जीरो डिग्री डिस्को और लाउंज जरूर जाएं। यह गोमती नगर के रिवर साइड मॉल में है और रात एक बजे तक खुला रहता है। यहां की एंट्री फीस लगभग 500 रुपये प्रति व्यक्ति है। यहां वेज खाने के लिए आपको 550 रुपये और नॉनवेज के लिए 700 रुपये खर्च करने होंगे। यहां ड्रिंक और डिस्को के साथ ही कई सेल्फी प्वाइंट भी हैं।

अगर आप अपने परिवार के साथ किसी क्लब में जाना चाहते हैं या फिर देखना चाहते हैं कि लखनऊ के क्लब में नाइट लाइफ कैसी होती है, तो इसके लिए बिग डैडी एकदम बेस्ट है। यह गोमती नगर के साइबर हाइट्स में है। यहां पर एंट्री फीस लगभग 700 रुपये प्रति व्यक्ति है। वेज खाने की कीमत 1000, तो मिक्स खाने की कीमत 1200 रुपये है। आपको ड्रिंक डीजे के साथ ही अच्छी डेकोरेशन मिलती है।

लखनऊ के गोमती नगर में 1090 चौराहा है। 1090 चौराहे से 500 मीटर अंदर चलने पर चटोरी गली आपको मिल जाएगी। यहां परिवार, युवा और दोस्त सब रात के 11 बजे तक जुटे रहते हैं। यहां आपको वेज, नॉनवेज, कोल्ड ड्रिंक आइसक्रीम से लेकर लस्सी और जूस तक मिलेगा। असली लखनऊ की नाइट लाइफ यहां पर आपको देखने के लिए मिलेगी।

लखनऊ की धड़कन कहा जाने वाला हजरतगंज रात दो बजे तक लोगों से गुलजार रहता है। रात दो बजे तक लोग यहां गंजिंग करते हैं। अगर आप लखनऊ आएं तो हजरतगंज में घूमना न भूलें। यहां गंजिंग अगर आपने नहीं की तो आपने लखनऊ की नाइट लाइफ नहीं देखी। यहां घूमना एकदम निशुल्क है। आपके बजट के अंदर आइसक्रीम से लेकर फास्ट फूड तक मिल जाएगा और परिवार संग यहां फोटो लेने के लिए भी तमाम सेल्फी प्वाइंट मिल जाएंगे।

Alcohol Expiry Date : शराब की एक्सपायरी डेट होती है या नहीं, खरीदते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान

गोमती बैराज रात आठ बजे से लोगों से गुलजार हो जाता है। यहां गोमती नदी के किनारे खड़े होकर सेल्फी लेना, आइसक्रीम खाना और दोस्तों के साथ पल बिताने के साथ ही लखनऊ की नाइट लाइफ जीना है तो यहां जरूर जाएं। यहां पर आपको रात तीन बजे तक भीड़ नजर आएगी।