home page

IND vs NZ 1st ODI: कप्तान शिखर धवन ने बताई हार की सबसे बड़ी वजह, जानिए पूरी सच्चाई

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का पहला आज ऑकलैंड में खेला गया। जिसके बाद कप्तान शिखर धवन ने मैच हारने की वजह का भी खुलासा किया। आइए जानते है क्या है लेटेस्ट अपडेट
 
 | 
IND vs NZ 1st ODI: कप्तान शिखर धवन ने बताई हार की सबसे बड़ी वजह, जानिए पूरी सच्चाई 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, IND vs NZ 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का पहला मैच आज ऑकलैंड में खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी का फैसला किया। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 307 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में केन विलियमसन और टॉम लेथम की धमाकेदार पारी के चलते न्यूजीलैंड ने जीत हासिल कर ली। इस मैच में टॉम लेथम ने शतक जड़ दिया और टीम को जीत की ओर ले गए। वहीं हार के बाद शिखर धवन ने कहा कि हमें गेंदबाजी पर ध्यान देना पड़ेगा।

हार के बाद शिखर धवन ने कही ये बात
न्यूजीलैंड से मिली करारी हार के बाद कप्तान शिखर धवन ने कहा कि हम टोटल से बेहद ज्यादा खुश थे। वहीं गेंदबाजी में भी पहले 10-15 ओवर में गेंद ने कुछ हरतक की थी लेकिन बाद में सब बदल गया। आज हमने शॉर्ट लेंथ पर गेंदबाजी की जिससे लेथम ने हम पर आक्रमण कर दिया। उन्होंने विशेष रूप से 40वें ओवर में खेल को हमसे छीन लिया। यहीं से गति बदल गई। यहां खेलने में वाकई मजा आता है। अगर हम जीत जाते तो ज्यादा खुशी होती। लेकिन ये सभी गेम का हिस्सा है।

उन्होंने ये भी कहा कि ‘वे सभी युवा लड़के हैं और उनके लिए बहुत कुछ सीखने को है। गेंदबाजी और फील्डिंग में हमें ध्यान देने की आवश्यकता है। हमें अपनी योजनाओं को और अधिक समझदारी से लागू करने की जरूरत है और सुनिश्चित करना होगा कि हम बल्लेबाजों को उनकी स्ट्रेंथ पर खेलने के लिए मजबूर न करें।

टॉम लेथम और केन विलियमसन ने की 219 रनों की साझेदारी
दरअसल 307 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत धीमी रही और 15वें ओवर तक दोनों ही ओपनर चलते बने। जिसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने पारी को संभाला। लेकिन इसी बीच न्यूजीलैंड को डेरिल मिचेल के रुप में तीसरा झटका लग गया। जिसके बाद क्रीज पर टॉम लेथम उतरे और मैच को बदल कर रख दिया। टॉम लेथम ने केन विलियमसन के साथ 219 रनों की साधेदारी की और 145 रनों की पारी खेली। वहीं विलियमसन ने भी 94 रनों की पारी खेली।

भारत की प्लेइंग XI
शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11
फिन एलन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (सी), टॉम लैथम (डब्ल्यू), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन।