home page

IND vs AUS: बल्ले में आग लेकर मैदान पर उतरने वाले सूर्या का बल्ला शांत, 6 मैचों का टोटल स्कोर 50 से भी कम

वनडे में इस साल सूर्यकुमार यादव ने 6 मैचे खेले हैं इन मैचों में सूर्या की सारी पारियों का स्कोर टोटल करने पर भी 50 से कम है। अब सबसे बड़ा सवाल उठता है कि जब वो वनडे में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं तो रजत पाटीदार को बेंच पर क्यों बैठाकर रखा गया है।  

 | 
IND vs AUS: बल्ले में आग लेकर मैदान पर उतरने वाले सूर्या का बल्ला शांत, 6 मैचों का टोटल स्कोर 50 से भी कम 

HR Breaking News, Digital Desk: पिछले साल रनों की बारिश करने वाले सूर्यकुमार यादव को इस साल हुआ क्या है। वनडे में तो उनकी हालत और भी खराब है. 2021 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सूर्या ने 21 मैचों में 433 रन ठोके, मगर इस साल वनडे में उनके बल्ले को जंग लगी हुई है. श्रीलंका, न्यूजीलैंड के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उनको पिच रास नहीं आई.


श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ तो कम से कम वो अपना खाता खोलने में सफल भी रहे थे, मगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तो वो लगातार 2 बार गोल्डन डक हो गए है. विशाखापट्नम के जिस मैदान पर रन बरसते हैं, वहां उन्होंने पहली ही गेंद पर अपने घुटने टेक दिए.


एक ही तरह से आउट


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में सूर्या खाता नहीं खोल पाए. इतना ही नहीं दोनों मैचों में उन्हें एक ही गेंदबाज ने एक ही तरीके से आउट किया. मुंबई के बाद विशाखापट्टनम में स्टार्क की पहली ही गेंद पर वो एलबीडब्ल्यू आउट हुए.

ये भी जानें : एक हजार में 20 करोड़ का मालिक बन गया गरीब

 

50 रन तक पूरे नहीं


वनडे में इस साल उन्होंने अभी तक 6 मैच खेले और उन सभी मैचों में सूर्या का स्कोर 4,31,14,0,0 रहा. यानी वनडे में इस साल सूर्या की सारी पारियों को भी मिला लिया जाए तो पूरे 50 रन तक पूरे नहीं हो पा रहे हैं, जबकि पिछले साल उन्होंने 12 पारियों में 260 रन ठोके थे. अब सबसे बड़ा सवाल उठता है कि जब वो वनडे में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं तो रजत पाटीदार को बेंच पर क्यों बैठाकर रखा गया है.


मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी


श्रेयस अय्यर चोटिल हैं. ऐसे में सूर्या के कंधों पर मिडिल ऑर्डर को संभालने की जिम्मेदारी है, मगर सूर्या के फ्लॉप रहने के बावजूद पाटीदार अपनी बारी का इंतजार ही कर रहे हैं. पाटीदार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्क्वॉड में शामिल तो किया गया, मगर अभी तक उन्हें अपना दम दिखाने का मौका नहीं मिल पाया. वो उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो मौका मिलने के बाद इंतजार नहीं करते.

ये भी पढ़ें : किराएदार के अधिकार, मकान मालिक को खाली करने से पहले देना होता है इतने दिन का नोटिस

 

आईपीएल में मचाया तूफान


पिछले 2 रणजी ट्रॉफी में तो पाटीदार ने तहलका मचा दिया था. पाटीदार ने मध्यप्रदेश को चैंपियन भी बनाया था. इस सीजन उन्होंने 12 पारियों में 47 की औसत से 565 रन ठोके थे. जबकि 2021- 2022 में 9 पारियों में उन्होंने 658 रन जड़े थे. इतना ही नहीं पिछले सीजन आईपीएल में पहले तो उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला, मगर चोटिल खिलाड़ी की जगह बाद में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें शामिल किया और फिर इस बल्लेबाज ने 8 मैच में 333 रन ठोक दिए थे. इसके बावजूद वो टीम इंडिया में अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.