home page

Maruti Suzuki : कंपनी ने तय की Ertiga की नई कीमतें, कितनी हुई बढ़ोतरी

Price Hike : अगर आप भी Maruti Suzuki की ये कार लेना चाहते हैं। तो आपके लिए एक खराब सूचना है बता दें कि Maruti ने अपनी इस कार को महंगा कर दिया है। खबर में जानिए कौन सी कार हुई महंगी। 

 | 
 Maruti Suzuki : कंपनी ने तय की Ertiga की नई कीमतें, कितनी हुई बढ़ोतरी

HR Breaking News : ब्यूरो : मारुति सुजुकी ने हाल ही में घोषणा की कि उसने भारतीय बाजार में अर्टिगा एमपीवी की एक्स-शोरूम कीमत में 6,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। कंपनी ने स्टॉक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि मारुति सुजुकी Ertiga MPV की कीमत अब तत्काल प्रभाव से 8.41 lakh rupees होगी। 
जानिए कीतनी हुई बढ़ोतरी 

कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि, Ertiga के सभी मौजूदा वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत में 6,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अर्टिगा की अब शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8,41,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) होगी।कीमतों में बढ़ोतरी के अलावा, मारुति सुजुकी अर्टिगा को कुछ स्टैंडर्ड Specifications भी ऑफर किए गए हैं,

जैसे हिल होल्ड असिस्ट और ईएसपी। पहले ये फीचर केवल टॉप-स्पेक वेरिएंट- ZXi+ MT और AT में ही उपलब्ध थे। नई मारुति सुजुकी अर्टिगा सीएनजी एक नए क्रोम-फिनिश ग्रिल, 15-इंच अलॉय व्हील्स और फॉग लैंप के साथ आती है है। रियर की बात करें तो इसमें वाइपर/वॉशर और एलईडी टेल-लैंप है। 

ये भी जानें :Tata की गाड़ी खरीदने वालों को बड़ा झटका, कंपनी ने लिया अहम फैसला


जानिए क्या हैं लैस इंटीरियर की बात करें तो मारुति सुजुकी अर्टिगा सीएनजी में ग्राहकों को पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन, फ्रेश सीट अपहोल्स्ट्री और apple carplay और android auto के साथ एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है। अन्य अपडेट में कलर्ड टीएफटी एमआईडी स्क्रीन शामिल है जो CNG-to-Fuel रेशियो देखने के काम में लाइ जाती हैं. 

जानें क्या हैं इंजन और पावर 

ये भी पढ़ें :Tata Tiago : मात्र 71 हजार में घर लाएं टाटा की CNG कार

New Ertiga CNG  के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर K15C Dualjet Petrol इंजन ऑफर किया गया है जो 87 hp की पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है. पेट्रोल मोड में यह 100 hp की पावर जेनरेट करता है। मारुति सुजुकी अर्टिगा पेट्रोल मोड में शुरू होती है

और इंजन के आदर्श तापमान पर पहुंचने के बाद सीएनजी में कन्वर्ट हो जाती है. mpv cng मोड में 15.5 सेकेंड के अंदर 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. जबकि पेट्रोल मोड में यह 13.9 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। मारुति सुजुकी का दावा है कि नई अर्टिगा सीएनजी 26.11 किमी/किलोग्राम की fuel efficiency ऑफर करती है.