home page

Mileage Car: ये हैं देश की 5 सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ियां, पहले ही करवा लें बुकिंग नहीं तो करना पड़ेगा लंबा इंतजार

Top 5 High Mileage Car: आजकल पेट्रोल-डीजल के बढ़ते रेट के कारण हर कोई अच्छी माइलेज की ओर आकर्षित होता है। आज आपको देश की टॉप 5 ऐसी गाडियों के बारे में बताएंगे, जिनकी माइलेज तो बेस्ट है ही साथ में परफोर्मंस भी बहुत बढ़िया है। जानें इन गाड़ियों के बारे में..
 | 
Mileage Car: ये हैं देश की 5 सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ियां, पहले ही करवा लें बुकिंग नहीं तो करना पड़ेगा लंबा इंतजार

HR Breaking News,(डिजिटल डेस्क): आजकल पेट्रोल-डीजल के बढ़ते रेट के कारण हर कोई अच्छी माइलेज की ओर आकर्षित होता है। इसके साथ ही लुक और परफॉर्मेंस भी बहुत ज्यादा ध्यान दिया जाता है. मार्केट में ऐसी कई गाड़ियां मौजूद हैं जो बेहतर माइलेज के लिए जानी जाती हैं. मारुति सुजुकी से लेकर टाटा, हुंडई जैसे ब्रांड्स की गाड़ियां न केवल माइलेज के मामले में भी नंबर वन हैं, बल्कि परफॉर्मेंस में शानदार हैं। आज हम आपको देश की टॉप 5 बेस्ट माइलेज वाली गाड़ियों से रूबरू कराएंगे.

इसे भी देखें : लॉन्च हाने जा रही Maruti की ये धाकड़ कार, तस्वीर आई सामने


Maruti Suzuki Celerio

माइलेज के मामले में इस लिस्ट में सबसे ऊपर मारुति सुजुकी की छोटी हैचबैक सेलेरियो है. इसमें डुअलजेट K10, 3-सिलेंडर 1.0L पेट्रोल + CNG इंजन है, जो 56 बीएचपी और 82 एनएम का टार्क जनरेट करता है. यह सीएनजी पर 35.60 km/kg का माइलेज देती है. इसके अलावा पेट्रोल से चलने पर सेलेरियो 26.68 kmpl का माइलेज देती है. सेलेरियो का सीएनजी वेरिएंट की कीमत 6.68 लाख रुपये से शुरू होती है.

Maruti Suzuki WagonR 

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली वैगनआर(WagonR) है. यह 34.05 km/kg का माइलेज देती है. पेट्रोल से चलाने पर यह 25.19 किमी/लीटर का माइलेज देती है. वैगनआर के सीएनजी वेरिएंट की कीमत 6.42 लाख रुपये से शुरू होती है.

Maruti Suzuki Alto

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800(Maruti Suzuki Alto 800) इस समय देश की सबसे छोटी और सस्ती कार है. इस लिस्ट में यह तीसरे नंबर पर है. यह सीएनजी पर 31.59 किमी/किलोग्राम से पेट्रोल पर 22 किमी/लीटर का माइलेज देती है. इसमें 0.8 लीटर का इंजन है जो 40 बीएचपी और 60 एनएम का टार्क जनरेट करता है. यह सीएनजी पर 31.59 किमी/किलोग्राम दावा की गई दक्षता और पेट्रोल पर चलने पर 22 किमी/लीटर देगा. ऑल्टो के सीएनजी वेरिएंट की कीमत रु. 5.02 लाख.

Maruti Suzuki Dzire


मारुति सुजुकी डिजायर(Maruti Suzuki Dzire) देश में तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. माइलेज के मामले में यह इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है. यह सब 4 मीटर कॉम्पैक्ट सेडान 31.12 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है. इसमें 1.2 लीटर K12C डुअलजेट इंजन है जो 76 बीएचपी और 98.5 एनएम टार्क जनरेट करता है. इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 8.22 लाख रुपये से शुरू होती है.

और देखें : जल्द मार्केट में लॉन्च होने जा रही है Tata की ये नई कार, जानिए फीचर्स


Hyundai Grand i10 Nios

ग्रैंड आई10 निओस सीएनजी (Grand i10 Nios CNG) पर 28 किमी/किलोग्राम और पेट्रोल पर 21 किमी/लीटर का माइलेज देती हैं. Nios के CNG वेरिएंट की कीमत 7.16 लाख रुपये है. इसमें Manual ट्रांसमिशन के साथ 1197 cc इंजन दिया गया है. यह 1197 cc इंजन 68.05bhp@6000rpm की पावर और 95.2nm@4000rpm का टॉर्क जनरेट कर सकता है.