home page

New Electric Car: लांच हो गयी है आल्टो से भी छोटी इलेक्ट्रिक कार, फीचर हैं हैरान करने वाले

इलेक्ट्रिक कार मार्किट में आज हर एक कम्पनी अपनी इलेक्ट्रिक कार लांच कर रही है और ऐसे में इस कम्पनी ने भी अपनी बहुत छोटी इलेक्टिक कार लांच की है।  कहा जा रहा है के ये कार आल्टो से भी छोटी है और इसके फीचर आपको हैरान कर देंगे।  आइये जानते हैं क्या है खास इस कार में 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : जर्मनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रैंड e.go ने 2022 पेरिस मोटर शो में अपनी माइक्रो इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है. इसे e.wave x नाम दिया गया है. खास बात है कि लंबाई में यह कार मारुति ऑल्टो 800 से भी छोटी है. जहां ऑल्टो की लंबाई 3.44 मीटर है, वहीं e.wave.x की लंबाई सिर्फ 3.41 मीटर है. इस माइक्रो ईवी में 3 दरवाजे और 4 सीटें मिलती हैं. यह 100 फीसदी इलेक्ट्रिक कार है. इस गाड़ी में 86 kW की बैटरी दी गई है, जो 110bhp जेनरेट करती है. ओवरऑल यह गाड़ी काफी क्यूट नजर आती है और इसमें 240KM तक की ड्राइविंग रेंज मिलने वाली है.

ऐसे हैं फीचर्स


डिजाइन की बात करें तो फ्रंट में यह गाड़ी आपको मिनी कूपर की याद दिलाती है. इसमें राउंड शेप वाले हेडलैंप्स, LED DRL, रैली-स्टाइल लाइट, और सिल्वर बंपर मिलता है. साइड में चौड़े फेंडर फ्लेयर्स, 18-इंच व्हील्स और सिंगल डोर दिया गया है. 

e.wave X में नए डिज़ाइन वाला डैशबोर्ड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डिजिटल इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन है. डिस्प्ले के लिए बटन नीचे दिए गए हैं. इस इलेक्ट्रिक कार में लेदर अपहॉल्स्ट्री, एल्यूमीनियम-स्टाइल प्लास्टिक ट्रिम और सेंटर कंसोल पर वायरलेस चार्जिंग पैड मिलते हैं.

इसकी सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर 107 बीएचपी जेनरेट करती है. यह 4 सीटर कार है और रियर व्हील ड्राइव फीचर के साथ आती है. इसमें तीन ड्राइव मोड - इको, कम्फर्ट और स्पोर्ट हैं. WLTP अर्बन साइकिल के मुताबिक, फुल चार्ज में यह कार 240 किमी तक चल सकती है. इसे 11 kW चार्जर के जरिए चार्ज किया जा सकता है. इस माइक्रो ईवी की कीमत 24,990 यूरो (20 लाख रुपये) से शुरू होती है.