home page

मार्केट में आ गया सैटेलाइट से कनेक्ट होने वाला Samsung का स्मार्टफोन, जानिए फिचर्स और कीमत

सैमसंग यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. सैमसंग कंपनी ने हाल ही में मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है. ये स्मार्टफोन एडंवास फिचर्स से लैस होगा. सैमसंग को ये फोन सीधा सैटेलाइट से कनेक्ट होगा. आइए नीचे खबर में जानते हैं पूरी डिटेल्स....
 
 | 
मार्केट में आ गया सैटेलाइट से कनेक्ट होने वाला Samsung का स्मार्टफोन, जानिए फिचर्स और कीमत

HR Breaking News (ब्यूरो) : कैलिफोर्निया की टेक कंपनी Apple ने बीत दिनों अपनी iPhone 14 Series लॉन्च की है, जिसमें सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर दिया गया है। सामने आया है कि ऐपल की तरह ही Samsung भी अपने डिवाइसेज में सैटेलाइट कनेक्टिविटी का विकल्प दे सकती है। ऐपल ने कहा है कि इस फीचर का फायदा यूजर्स को आपात स्थिति में मिलेगा और सेल्युलर सिग्नल कवरेज ना होने पर यूजर्स सैटेलाइट की मदद से सिग्नल्स भेज पाएंगे।

ये भी जानें : 6 हज़ार रुपये से भी सस्ता मिल रहा Realme का ये धाकड़ स्मार्टफोन, फटाफट कर लें खरीदारी

 
टिप्सटर Ricciolo ने दावा किया है कि सैमसंग की योजना इसके फ्यूचर गैलेक्सी डिवाइसेज में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर देने की है। हालांकि, सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज के स्मार्टफोन्स में यह फीचर मिलेगा या नहीं, अभी साफ नहीं कहा जा सकता। कंपनी ने अब तक इस फीचर से जुड़ी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।


ऐपल ने पहले हुवाई ने दिया था फीचर


चाइनीज टेक कंपनी हुवाई ने ऐपल से पहले अपने डिवाइसेज में सैटेलाइट कनेक्टिविटी दी है। हुवाई के मेट 50 सीरीज के डिवाइसेज में यूजर्स चीन के ग्लोबल BeiDou सैटेलाइट नेटवर्क से साथ मेसेज भेज सकते हैं और उन्हें नेटवर्क पर निर्भर नहीं रहना पड़ता। 

ये भी जानें : iQOO के 5G स्मार्टफोन पर मिल रहा 10 हजार रुपये का भारी डिस्काउंट, जल्द करें खरीदारी


आपात स्थिति में काम करेगा ऐपल फीचर


ऐपल आईफोन 14 मॉडल्स में मिलने वाली सैटेलाइट कनेक्टिविटी का इस्तेमाल यूजर्स केवल आपात स्थिति में SOS सिग्नल्स भेजने के लिए कर पाएंगे और इसके लिए कई शर्तें रखी गई हैं। शुरू में यह फीचर केवल अमेरिका और कनाडा में मिल रहा है। 


सेल्युलर कनेक्टिविटी ना होने पर मिलेगी मदद

ये भी जानें : Realme के स्मार्टफोन पर मिल रहा 31 हजार रुपये का भारी डिस्काउंट! यहां से करें खरीदारी

सैमसंग स्मार्टफोन्स में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर कैसे काम करेगा, इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी सेल्युलर नेटवर्क ना होने पर इस विकल्प के साथ मेसेज या सिग्नल भेज पाएंगे। आपको बता दें, लिमिटेड बैंडविद होने के चलते सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ एक मेसेज जाने में भी कई सेकेंड्स का वक्त लगता है।