home page

Astrology: बंद किस्मत का खुल जाएगा ताला, आज ही आजमाए ये तरीके

जब तक किस्मत सही न हो कुछ भी हासिल हो पाना मुश्किल होता है. किस्मत की नाराजगी से हम बार-बार असफल होते हैं, लेकिन ज्योतिष शास्त्र के कुछ आसान से तरीके अपनाकर हम सफलता पा सकते हैं. आपकी बंद किस्मत का खुल जाएगा ताला, आज ही आजमाए ये तरीके। 
 | 
बंद किस्मत का खुल जाएगा ताला, आज ही आजमाए ये तरीके

HR Breaking News, Digital Desk- कहते हैं वक्त से पहले और किस्मत से ज्यादा किसी को कुछ नहीं मिलता है. जब तक किस्मत (Luck) सही न हो सफलता (Success) मिलना मुश्किल होता है. कभी-कभी हमारे भाग्य में सबकुछ होते हुए भी हम सफल नहीं हो पाते हैं.

बार-बार कोशिशें करने के बाद भी असफलता ही हाथ लगती है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर हम बंद किस्मत का ताला खोल सकते हैं और जीवन में सफल हो सकते हैं. 

हथेलियों को रगड़ें-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारी हथेली के ऊपर के भाग में माता लक्ष्मी, बीच में सरस्वती और निचले भाग में भगवान विष्णु का वास होता है. सुबह उठने के बाद बिना कुछ किए सबसे पहले अपने हाथों की दोनो हथेलियों को देखें और आपस में रगड़ें. अब इन्हें 3-4 बार अपनी आंखों और चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा हमारे अंदर समा जाएगी. हथेलियों को देखते वक्त गायत्री मंत्र या कराग्रे वसते लक्ष्मी मंत्र का जाप करना भी फायदेमंद है.

आटा खिलाएं-

सफलता पाने के लिए चीटियों को शक्कर और आटा डालना चाहिए. इससे भाग्य उज्ज्वल होता है. चीटियों के अलावा किसी तालाब या नदी के पास जाकर मछलियों को आटे की गोलियां खिलाने से भी सफलता मिलती है.

पीपल की पूजा-

सफल होने के लिए रोज शाम को पीपल के पेड़ के पास घी का दिया लगाना चाहिए और पीपल के पेड़ पर दूध और पानी चढ़ाना चाहिए. 

शनिदेव को तेल चढ़ाएं-

अगर और करियर से जुड़ी परेशानी है तो शनि देव के मंदिर में जाकर हर शनिवार को शनिदेव की मूर्ति पर तेल चढ़ाना चाहिए और सरसों के तेल का दिया जलाया चाहिए. अगर किस्मत के रास्ते में शनि की दिक्कत हो रही है तो ये परेशानी दूर हो जाती है और सफलता मिलती है.

घर में सकारात्मकता-

अगर आपके घर में भी झगड़ा और कलेश होता रहता है तो आपको पानी में नमक डालकर पोंछा लगाना चाहिए. इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है और लड़ाई-झगड़े के बजाय शांति रहती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. HR Breaking News. com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)