home page

Gold Price Today : सोना हुआ धड़ाम, चांदी में जारी है गिरावट

दिवाली नज़दीक आ रही है पर सोने और चांदी की कीमतों में उछाल नज़र नहीं आ रहा। इस सीजन में सोना मार्किट में धड़ाम हो गया है और दूसरी तरफ चांदी में भी लगातार गिरावट जारी है।  आइये जानते है आज के सोने के भाव। 
 | 
सोना हुआ धड़ाम, चांदी में जारी है गिरावट 

HR Breaking News, New Dlehi : सोने और चांदी  की खरीदारी करने के लिए आजकल आपको शानदार मौका मिल रहा है क्योंकि इन दोनों ही कीमती मेटल्स के दाम लगातार नीचे आ रहे हैं. आज भी सोने में निचले स्तर देखे जा रहे हैं और चांदी में कल की गिरावट आज भी जारी बनी हुई है. वायदा बाजार से लेकर रिटेल सर्राफा बाजार में सोना और चांदी के लिए दामों में सुस्ती देखी जा रही है. 

सोना और चांदी आज किन स्तरों पर बिक रहे


वायदा बाजार में सोना और चांदी आज गिरावट के लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं. सोना दिसंबर वायदा आज 424 रुपये या 0.83 फीसदी की गिरावट के साथ 50,481 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट पर बिक रहा है. वहीं चांदी दिसंबर वायदा 861 रुपये या 1.50 फीसदी की गिरावट के साथ 56,464 रुपये प्रति किलो के रेट पर मिल रही है.

जानिए आज कमोडिटी जानकार की क्या है राय


शेयरइंडिया के वीपी, हेड ऑफ रिसर्च डॉ रवि सिंह का कहना है कि सोने के लिए आज कारोबारी नजरिया गिरावट की तरफ का ही लग रहा है. 50200-50700 रुपये के बीच की रेंज में आज सोना कारोबार कर सकता है. 

आज सोने के लिए ट्रेडिंग स्ट्रेटेजी


खरीदारी के लिएः 50500 के ऊपर जाने पर खरीदें, टार्गेट 50700 और स्टॉपलॉस 50350 रुपये

बिकवाली के लिएः 50200 के नीचे जाने पर बेचें, टार्गेट 50000 और स्टॉपलॉस 50350 रुपये


बीते हफ्ते गिरे सोने के दाम


बीते हफ्ते सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई थी. पिछले हफ्ते घरेलू वायदा बाजार में सोना 1680 रुपये प्रति 10 ग्राम टूटकर बंद हुआ था. दिवाली का त्योहार नजदीक आने से इस समय घरेलू सर्राफा बाजार में डिमांड बढ़ती हुई दिखाई तो दे रही है पर वायदा बाजार में सोने और चांदी के दाम भी नीचे दिखाई दे रहे हैं. सोना आज भी करीब 500 रुपये के करीब सस्ता हुआ है और कल भी इसमें करीब 400 रुपये की गिरावट देखी गई थी तो कह सकते हैं कि दो दिनों में 800 रुपये से ज्यादा सोना सस्ता हो चुका है. इस समय त्योहारी सीजन के अलावा आने वाले शादियों के सीजन के लिए भी अगर आप गोल्ड ज्वैलरी की खरीदारी करना चाहते हैं तो अच्छा अवसर बनता दिख रहा है.