home page

IRCTC Ladakh Tour Package: इंडियन रेलवे दे रहा लद्दाख घूमने का मौका, बेहद कम पैसों में मिल रहा 7 रात और 8 दिन का यह टूर

अगर आपका भी आगरा से लद्दाख घूमने का  प्लान बना रहे है तो सितंबर के महीनें में जाना आपके लिए फायदे का सौदा रहेगा। आपके लिए आईआरसीटीसी शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. यह हवाई टूर तीन बार संचालित किया जाएगा. यह टूर 7 रात और  8 दिनों का रहेगा। हवाई टूर 14 सितंबर, 21 सितंबर और 28 सितंबर को आगरा से दिल्ली होते हुए लद्दाख के लिए शुरू होगा. खबर के माध्यम से जानते है किराया और टिकट बुकिंग से लेकर सुविधाओं की सभी डिटेल्स.
 
 | 
इंडियन रेलवे दे रहा लद्दाख घूमने का मौका, बेहद कम पैसों में मिल रहा 7 रात और 8 दिन का यह टूर

 HR Breaking News, Digital Desk- Agra to Ladakh Tour Package: भारतीय रेलवे (Indian Railway) की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी IRCTC पर्यटकों के लिए एक बार  फिर शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. आईआरसीटीसी द्वारा इसी महीने यानी सितंबर में आगरा से लद्दाख घूमने के लिए हवाई यात्रा पैकेज शुरू किया जा रहा है.  

सितंबर के महीने में यह हवाई टूर तीन बार संचालित किया जाएगा. 7 रात और  8 दिनों का यह हवाई टूर 14 सितंबर, 21 सितंबर और 28 सितंबर को आगरा से दिल्ली होते  हुए लद्दाख के लिए शुरू होगा. 


इस टूर में पर्यटकों को आगरा से नई दिल्ली के बीच की यात्रा सड़क मार्ग से और नई दिल्ली से लेह जाने/आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है.  आगरा से दिल्ली जाने के बाद दिल्ली में एक रात्रि होटल स्टे एवं रात्रि भोजन की व्यवस्था भी की गई है. टूर के दौरान पर्यटकों के खान-पान एवं ठहरने के लिए थ्री स्टार होटल में व्यवस्था की गई है.

इन स्थानों पर दीदार करेंगे पर्यटक-
इस यात्रा के दौरान लेह में होटल स्टे के साथ स्तूप एवं मठ दर्शन, शाम वैली में लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरूद्वारा, नुब्रा वैली में स्थित कैंप में रात्रि विश्राम, दिस्कीत, हुण्डर व तुर्तुक गॉव एवं स्थानीय जगहों की सैर के साथ प्रसिद्व पेेन्गॉन्ग झील का भ्रमण कराया जाएगा।

इतना लगेगा किराया- 


इस हवाई टूर पैकेज के लिए एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू.49,500/-, दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रु. 44,500/- प्रति व्यक्ति एवं तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति रु-43,900/- है. माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति  बच्चे का पैकेज मूल्य रू0-42,000/- (बेड सहित) एवं मूल्य रु -38,800/- (बिना बेड के) होगा.


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग आओ पहले पाओ आधार पर की जा रही है. इसमे LTC की सुविधा उपलब्घ है. इस यात्रा की बुकिंग हेतु आगरा कैन्ट रेलवे स्टेशन स्थित पर्यटक सुविधा केन्द्र एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती हैे.