home page

Indian Railway: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, रेलवे ने कैंसिल की 100 ट्रेनें, चेक करें पूरी लिस्ट

रेल यात्रियों का इस खबर को पढ़ना बेहद जरूरी है। रेलवे ने 100 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया हैं। ट्रेनें रद्द होने की वजह आपको काफी परेशानी हो सकती है। ऐसे में कहीं भी यात्रा करने से पहले एक बार चेक कर लें पूरी लिस्ट।  
 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- इन दिनों त्योहारों का सीजन चल रहा है। नवरात्रि, करवा चौथ, धनतेरस और दिवाली के बाद अब छठ पूजा की बारी है। लेकिन ट्रेनों के कैंसिल होने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। जिससे यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल दिवाली के बाद जहां लोग लौट रहे हैं वहीं छठ पूजा में शामिल होने के लिए लोग अपने-अपने घरों की ओर जा रहे हैं। लेकिन ट्रेनें रद्द होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। जानकारी के मुताबिक रेलवे ने आज करीब 116 ट्रेनों का रद्द किया है। बताया जा रहा है कि रेल पटरियों की मरम्‍मत और अन्‍य परिचालन संबंधी कारणों से ट्रेन को कैंसिल किया गया है।

इससे पहले बुधवार को रेलवे ने 108 ट्रेनों को कैंसिल किया था। इनमें पैसेंजर, मेल और एक्‍सप्रेस ट्रेनें शामिल थी। 94 ट्रेनों को पूर्णत: कैंसिल कर दिया गया। जबकि 22 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया। वहीं 26 ट्रेनों को रिशैड्यूल भी किया गया है और 14 ट्रेनों का रास्‍ता बदला गया।

दरअसल भारतीय रेलवे हर दिन ट्रेनों की अवाजाही की जानकारी शेयर करती है, जिसे इस वेबसाइट पर कोई भी देख सकता है।

बता दें कि रेलवे की ओर से लगातार इस लिस्ट को अपडेट किया जाता है। ऐसे में कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की संख्‍या में बढोतरी संभव है। इसलिए यह जरूरी है कि आप इस संबंध में लेटेस्‍ट जानकारी पाने के लिए बेवसाइट का ही इस्तेमाल करें।