home page

प्रसार भारती(Prasar Bharti) में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Prasar Bharati Jobs 2022: प्रसार भारती द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती की जा रही है। जिसके लिए इच्छुक अभ्यार्थियों से आवेदन मांगे गए हैं।

 | 

​Prasar Bharati Recruitment 2022: प्रसार भारती(Prasar Bharti) में नौकरी करने के इच्छुकों के लिए बेहद शानदार खबर है। दूरदर्शन समाचार लखनऊ में अनुबंध के आधार पर कंटेंट एक्जीक्यूटिव, वीडियो पोस्ट प्रोडक्शन असिस्टेंट, पैकेजिंग असिस्टेंट, ब्रॉडकास्ट एक्जीक्यूटिव, बुलेटिन एडिटर और अन्य पदों पर भर्ती करने जा रहा है। जिसके लिए उसने आवेदन मंगाएं हैं।

इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि ​(Last Date) ​अलग-अलग हैं, जिसके लिए अभ्यर्थी आधिकारिक साइट​ (Official Site)​ https://prasarbharatigovin/ की साहयता ले सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 27 पद भरे जाएंगे।

युवक का गुप्तांग काट शरीर पर रख फरार हुए हथियारे, 30 वार कर की हत्या

प्रसार भारती(Prasar Bharti) भर्ती 2022 पात्रता मानदंड
उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से डिग्री, किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से पत्रकारिता में डिग्री / पीजी डिप्लोमा और हिंदी और अंग्रेजी में प्रवीणता पूरी करनी चाहिए।

उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में 2 साल के अनुभव के साथ फिल्म और वीडियो संपादन में व्यावसायिक डिप्लोमा और एडोब प्रीमियर और एफसीपी पर कार्य करने का अनुभव होना चाहिए।

भारतीय वायु सेना में 51 पदों पर निकली भर्ती, पर्सनल इंटरव्यू और पर्सनालिटी टेस्ट से होगा कैंडिडेट्स का सिलेक्शन

प्रसार भारती भर्ती 2022 आयु सीमा
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 30 वर्ष से अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

प्रसार भारती(Prasar Bharti) भर्ती 2022 चयन प्रक्रिया
पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले और सभी आवश्यक दस्तावेज रखने वाले उम्मीदवारों को दूरदर्शन केंद्र लखनऊ में साक्षात्कार और कौशल परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।


Karnatka Hijab Controversy : हिंदु-मुस्लिम संगठनों को आमने सामने लाने वाला हिजाब(Hijab) आखिर है क्या? इस्लाम में क्यों है जरूरी
 

प्रसार भारती(Prasar Bharti) भर्ती 2022 इस प्रकार करें आवेदन
इच्छुक पात्र अभ्यर्थी डीडी न्यूज, दूरदर्शन केंद्र, 24अशोक मार्ग, लखनऊ, पिन कोड - 226001 में आयोजित होने वाले वॉक-इन इंटरव्यू (आवेदन संख्या के साथ) के लिए सकते हैं। इस दौरान अभ्यर्थियों को सभी सम्बंधित दस्तावेज अपने साथ लाने होंगे।