home page

Relationship Tips: धोखेबाज महिलाओं की ये होती है निशानी, हमेशा बनाके रखे दो कदम दूरी

हर रिश्ते में विश्वास होना बहुत जरूरी होता है। विश्चास की बुनियाद पर ही रिश्ते टिकते है। जब उन्हीं रिश्तों में लोग एक दूसरे को धोखा देने लगते है तो वे रिश्ते टूट जाया करते है। आज हम आपको बताने जा रहे कि आप कौन से तरीकों से पता लगा सकते है कि आपका पार्टनर धोखेबाज है या नहीं। 
 | 
धोखेबाज महिलाओं की ये होती है निशानी, हमेशा बनाके रखे दो कदम दूरी

HR Breaking News, Digital Desk-  अपने जीवनसाथी, बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से बहुत प्यार करते हैं, हर वक्त उनकी फिक्र करते हैं, उन पर विश्वास करते हैं लेकिन जब वही साथी आपके विश्वास को ठेस पहुंचाता है, तो आप टूट जाते हैं। अक्सर रिलेशनशिप में ऐसा होता है कि आप अपने रिश्ते और पार्टनर के प्रति ईमानदार होते हैं लेकिन पार्टनर आपको प्यार में धोखा दे रहा होता है। आप पार्टनर की चिकनी चुपड़ी बातों में आ जाते हैं और उनके धोखे को समझ नहीं पाते।

जब आपको सच्चाई का पता चलता है तो काफी देर हो चुकी होती है। कई बार तो आपको पार्टनर के झूठ और चालाकियों का पता भी नहीं चलता और आप धोखे से अंजान बने रहते हैं। कई बार आप पार्टनर के धोखे या झूठ को पकड़ लेते हैं लेकिन बहुत अधिक विश्वास होने के कारण उन बातों को इग्नोर कर जाते हैं। हालांकि एक अच्छे और स्वस्थ रिश्ते के लिए आपको अपने पार्टनर के सच व झूठ का पता होना चाहिए। पार्टनर की कुछ बातों से खुद समझें कि वह इस रिश्ते में कितना ईमानदार है। यहां आपको धोखेबाज पार्टनर की पहचान के कुछ तरीके बताए जा रहे हैं। 


बातें छुपाए-

अक्सर कपल एक दूसरे से उनके कॉलेज या ऑफिस की बातें शेयर करते हैं। वह जब बातचीत करते हैं तो अपने कलीग, दोस्तों या किसी नए शख्स से मिले होते हैं तो इस बारे में पार्टनर को बताते हैं। लेकिन जब आपका पार्टनर अपने ऑफिस या कॉलेज और अपने दोस्तों के बारे में आपसे चर्चा न करें तो समझ लीजिए कि साथी सिर्फ आपके साथ घूमने फिरने तक ही सीमित है। वह आपको अपने सोशल सर्किल में शामिल नहीं करना चाहता या चाहती है।


फोन दूर रखें आपसे-

लोग प्राइवेसी के लिए अपने फोन में पासवर्ड लगाते हैं लेकिन जब साथी अपने पार्टनर को भी अपना फोन न छूने दे या फोन का पासवर्ड न बताए तो समझ लेना चाहिए कि वह कुछ ऐसा आपसे छुपा रहे हैं जो गलत है। ऐसे मामलों में अधिकतर पार्टनर आपको धोखा दे रहे होते हैं।


रिश्ता जाहिर न करें-

अगर पार्टनर इस रिश्ते को लेकर गंभीर है तो वह आपके और अपने बारे में किसी दूसरे से बात करने में कतराएगा नहीं। पार्टनर जब अपना रिलेशनशिप छुपाकर रखे, किसी अन्य को आपके बारे में न बताएं, तो हो सकता है कि वह आपको धोखा दे रहे हों और इस रिश्ते को लेकर गंभीर न हों।


आपसे पैसे खर्च कराएं-

अक्सर लोग फायदे के लिए रिलेशनशिप में आ जाते हैं। ऐसे रिश्ते में पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता, बल्कि सिर्फ आपका फायदा उठाते हैं। जब आप कहीं बाहर जाते हैं तो वह शॉपिंग या किसी न किसी बहाने से आपके पैसे खुद पर खर्च कराते हैं। वह आपसे अपनी परेशानियां बताकर अक्सर पैसे मांगने लगे तो समझना चाहिए कि वह सिर्फ अपनी जरूरतों के लिए आपका फायदा उठा रहे हैं।