home page

Railway रेलवे स्टेशन पर इस शख्स को टॉयलेट का इस्तेमाल करना पड़ा मंहगा, चुकाने पड़े इतने रूपए

रेलवे यात्रियों के लिए यह खबर जरूरी है। रेलवे स्टेशन पर हमें रेट लिस्ट पढ़कर ही टॉयलेट का इस्तेमाल करना चाहिए। आगरा के एक मामले में एक शख्स को रेलवे स्टेशन पर टॉयलेट का इस्तेमाल करना इतना महंगा पड़ गया कि उसे कई गुण ज्यादा पैसे देने पड़े।
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, रेल यात्रा के दौरान आपको अगर कभी मलमूत्र अथवा शौच के लिए जाना पड़ा हो, तो आपने इसके लिए कितने रुपये अदा किए होंगे. आमतौर पर यात्री को इसके लिए 5 से 10 रुपये अदा करने पड़ते हैं. 

लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि आपको मलमूत्र या शौच के लिए 112 रुपये अदा करने हैं, तो आप परेशानी में आ सकते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है आगरा के कैंट रेलवे स्टेशन से, जहां दो यात्रियों से टॉयलेट के इस्तेमाल के लिए 224 रुपये वसूल किए गए, 

जानिए क्या है मामला

दो ब्रिटिश नागरिक आगरा घूमने के लिए पहुंचे थे. वे दिल्ली से गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन से आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचे. यहां पर उन्हें आईसी श्रीवास्तव ने रिसीव किया. वे यात्रियों को आईआरसीटीसी लाउंज में वाशरूम के इस्तेमाल के लिए गए. पांच मिनट बाद जब यात्री बाहर आए, तो लाउंज के बाहर बैठे कर्मचारी ने यात्रियों से 224 रुपये की मांग की. 

इसपर यात्रियों के साथ उपस्थित गाइड ने आपत्ति जताई, लेकिन कर्मचारी नहीं माना. इस स्थिति में गाइड ने यात्रियों के स्थान पर खुद ही ये रकम अदा कर दी. इस मामले को लेकर गाइड ने यह भी कहा कि अगर रेलवे इस तरह से पैसे वसूल करता है, तो इससे यहां आने वाले सैलानियों के मन में बहुत गलत छवि बनती है. गाइड ने यह भी बताया कि उसने इस मामले को लेकर पर्यटन विभाग में शिकायत भी दर्ज कराई है. 

आईआरसीटीसी ने क्या कहा

इस मामले को लेकर आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रतिनिधि ने यह कहा कि एग्जिक्यूटिव लाउंज में दो घंटे बिताने का चार्ज 200 रुपये है. ऐसा हो सकता है कि यात्रियों ने वहां कुछ समय बिताया हो, इसलिए उनसे यह चार्ज वसूल किया गया हो.