home page

Zomato Share अभी खरीद लो ये शेयर, दोगुनी हो जाएगी कीमत

जोमैटो का शेयर (Zomato share price) सोमवार, 24 जनवरी 2022, को लगभग 20 प्रतिशत गिरा था तो मंगलवार को 10 प्रतिशत तक उछल भी गया. कोटक सिक्योरिटीज़ ने कहा है कि इस स्टॉक की फेयर वेल्यू 170 रुपये है.
 | 

नई दिल्ली. जोमैटो का शेयर (Zomato share price) सोमवार, 24 जनवरी 2022, को लगभग 20 प्रतिशत गिरा था तो आज 10 प्रतिशत तक उछल भी गया. हालांकि मंगलवार सुबह ये स्टॉक लगभग 5 प्रतिशत तक नीचे चला गया था, मगर बाद में अच्छी रिकवरी करते हुए कल के क्लोजिंग लेवल से 10 प्रतिशत ऊपर आ गया.

ये भी पढ़ें.....

हरियाणा में 1100 खेल नर्सरियों की शुरूआत, इस बार संचालन में होंगे ये तीन नए बदलाव

देश की एक बड़ी ब्रोकरेज फर्म ने जोमैटो को खरीदने की सलाह दी है. उसके अनुसार इस स्टॉक की फेयर वेल्यू 170 रुपये प्रति शेयर है, जबकि मंगलवार को NSE पर ये स्टॉक 100.45 रुपये पर बंद हुआ है.

zomoto share price

ये भी पढ़ें.....

हरियाणा के इस जिले में खुलेगा मारूति सुजुकी का नया प्लांट, खुलेंगें रोजगार के अवसर

ब्रोकरेज फर्म कोटक सिक्योरिटीज़ (Kotak Securities) के विशेषज्ञों ने कहा है, “वैश्विक स्तर पर टेक कंपनियों में गिरावट के चलते ही जोमैटो का शेयर भी गिरा है. इस पर हमारे फंडामेंटल व्यू में कोई बदलाव नहीं आया है और हम अपनी दी गई BUY रेटिंग पर कायम हैं.”

zomoto share price


कोटक सिक्योरिटीज़ के एनालिस्ट मानते हैं कि जोमैटो अपने बिजनेस को लगातार बढ़ा रही है और इस क्षेत्र में नए प्लेयर्स के आने की संभावना भी नजर नहीं आ रही है. जोमैटो हाइपर-लोकल ग्रासरी डिलिवरी करने वाले ब्रांड ब्लिंकिट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने पर विचार कर रही है. यही नहीं, कुछ और कंपनियों में भी जोमैटो निवेश कर सकती है.

ये भी पढ़ें.....

हरियाणा पुलिस में सिपाही से लेकर इंस्‍पेक्‍टर तक के पद खाली, जानें क्‍यों नहीं हो रही भर्तियां

zomoto share price

ये भी पढ़ें.....

हरियाणा कांग्रेस में फिर हुड्डा और सैलजा के बीच तलवार, अब यूपी में चुनाव प्रचार लेकर हुए आमने-सामने

लिस्टिंग पर दिया था जबरदस्त रिटर्न
फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato को पिछले साल स्टॉक एक्सचेंज में जुलाई में लिस्ट किया गया था. जोमैटो का आईपीओ आवंटन के लिए 13 जुलाई से 16 जुलाई, 2021 तक के लिए खुला था. 23 जुलाई को यह बीएसई और एनएससी पर लिस्ट हुआ था.

zomoto share price

ये भी पढ़ें.....

हरियाणा की 6 साल की बेटी के पेट में मिला डेढ़ किलों का गुच्छा, बचपन में खाती थी बाल


यह स्टॉक अपने ऑफर प्राइस (offer price) 76 से रुपये से 52 फीसदी के प्रीमियम 116 रुपये पर खुला था. बीएसई (Bombay Stock Exchange) पर यह स्टॉक 51 परसेंट की बढ़त के साथ 115 पर लिस्ट हुआ था. उस दिन जोमैटो का स्टॉक बीएसई पर 125.85 रुपये और एनएसई पर 125.30 रुपये पर बंद हुआ था. पहले ही दिन इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को करीब 65 फीसदी तक का शानदार रिटर्न दिया था. नवंबर में तो यह स्टॉक 169 रुपये के स्तर तक चला गया था.

zomoto share price


(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए HR Breaking News जिम्मेदार नहीं होगा.)