home page

Retirement : कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद इस कंपनी में मिलेगी कंफर्म नौकरी

कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद अब नौकरी जाने की टेंशन नहीं सताएगी। क्योंकि देश की इस बड़ी कंपनी ने सेवानिवृत्तों को नौकरी देने का फैसला किया है। नीचे दी गई खबर में पढ़ें और भी जरूरी बातें।
 | 
Retirement : कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद इस कंपनी में मिलेगी कंफर्म नौकरी

HR Breaking News : नई दिल्ली : Agnipath Scheme : अग्निपथ स्कीम को लेकर जारी विरोध के बीच महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने 'अग्निवीरों' को नौकरी देने का ऐलान किया है।
Anand Mahindra offer to Agniveers: अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme Protest) के ऐलान के बाद से ही देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और कई जगह पर हिंसा हो रही है. इस बीच महिंद्रा ग्रुप ने सेना में चार साल की सेवा के बाद 'अग्निवीरों' को नौकरी देने का ऐलान किया है. इसकी जानकारी महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने खुद ट्वीट कर दी।

 

आनंद महिंद्रा ने हिंसा पर जताया दुख

 

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर कई राज्यों में जारी हिंसा पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'अग्निपथ प्रोग्राम को लेकर हो रही हिंसा से दुखी हूं. बीते साल जब योजना पर विचार किया गया था तो मैंने कहा था और दोहराया था कि अग्निवीर जो अनुशासन और कौशल सीखेंगे, वह उन्हें खासतौर से रोजगार के लायक बना देगा।

 

ये खबर भी पढ़ें : Business Idea: शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 10 लाख की कमाई 

आनंद महिंद्रा ने दिया नौकरी देने का ऑफर


इसके साथ ही महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने सेना में चार साल की सेवा के बाद 'अग्निवीरों' को नौकरी देने का ऑफर दिया. उन्होंने ट्वीट में आगे कहा, 'महिंद्रा ग्रुप इस तरह के प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं को हमारे यहां भर्ती (नौकरी) का मौका देगा.'

ये खबर भी पढ़ें : Business idea: घर बैठे करें ये बिजनेस, होगी छप्पर फाड़ कमाई 

अग्निवीरों को कंपनी में क्या मिलेगी पोस्ट?

कई ट्विटर यूजर्स ने आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) से पूछा कि वह अग्निवीरों को कंपनी में क्या पोस्ट देंगे? इस पर उन्होंने जवाब देते हुए लिखा, 'अग्निवीरों के लिए कॉरपोरेट क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं. लीडरशिप क्वॉलिटी, टीम वर्क और शारीरिक प्रशिक्षण की वजह से अग्निवीर के रूप में इंडस्ट्री को बाजार के लिए तैयार पेशेवर मिलेंगे. ये लोग एडमिनिस्ट्रेशन, सप्लाई चेन मैनेजमेंट कहीं भी काम कर सकते हैं.'

ये खबर भी पढ़ें : Business News : इस बैंकिंग स्टॉक पर लगाएं दाव, एक्सपठर्ट का दावा जाएगा 2 हजार के पार


लगातार हो रहा है अग्निपथ योजना का विरोध

बता दें कि केंद्र सरकार ने 14 जून को अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) का ऐलान किया था, जिसके जरिए भर्ती होने वाले अग्निवीरों को चार सालों तक सेना में सेवा का मौका मिलेगा. हालांकि, इस अवधि के बाद सेना ने 25 फीसदी सैनिकों की सेवा में विस्तार दी जाएगी. हालांकि योजना के ऐलान के बाद से ही देश के कई राज्यों में विरोध हो रहा है और इसको लेकर युवा सड़कों पर उतर आए हैं. कई राज्यों में प्रदर्शन हिंसक हो गया है और प्रदर्शनकारी रेल व अन्य सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।